script

यह कैसी मदद! अलवर नगर परिषद् कचरा उठाने वाली गाड़ियों में बाँट रही राशन किट, संक्रमण का खतरा

locationअलवरPublished: Apr 10, 2020 10:54:51 am

Alwar Nagar Parishad जरूरतमंदों को राशन पहुँचाने के लिए कचरा उठाने वाले वाहनों का इस्तेमाल कर रहा है

Alwar Nagar Parishad Distributing Ration Kit In Garbage Auto Tippers

यह कैसी मदद! अलवर नगर परिषद् कचरा उठाने वाली गाड़ियों में बाँट रही राशन किट, संक्रमण का खतरा

अलवर. कोरोना महामारी के बचाव कार्यों के बीच गुरुवार को अलवर जिले में नगर परिषद प्रशासन की गंभीर लापरवाही दिखी। गरीब परिवारों को राशन के किट बांटने के लिए कचरा उठाने वाले ऑटो टिपर कम में ले लिए गए। जिनसे उल्टा संक्रमण का अधिक डर है। परिषद के जरिए इन ऑटो टिपर से गरीबों को राशन तो पहुंच सकता हैे लेकिन संक्रमण का खतरा भी है।
पार्षदों ने की शिकायत

पार्षद रमन सैनी ने प्रशासन को अवगत भी कराया। इसके बावजूद भी ऑटो टिप्पर में राशन वितरण हुआ है। जानकारों का कहना है कि परिषद के ऑटो टिपरों से दो से तीन साल से नियमित रूप से कचरा ढोया जा रहा है। अब उन्ही ऑटो टिप्पर में राशन की किट रखना ही गलत है। टिप्पर में किसी तरह का संक्रमण हुआ तो वह किट के जरिए आमजन तक पहुंच सकता है। वैसे भी कोरोना का संक्रमण बहुत अधिक संवेदनशील है। मास्क भी कुछ घण्टे बाद उपयोग नहीं ले सकते। यह तो सालों से कचरा उठाने वाले वाहन हैं।
प्रशासन कह रहा सैनेटाइजर कराया
हालांकि नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी कह रहे हैं कि ऑटो टिपर को पहले सैनेटाइजर कराया है उसके बाद ही काम लिया है। जबकि जानकारों का कहना है कि कचरा उठाने वाले ऑटो टिपर में राशन रखना ही गलत है। चाहे क्यों ने सैनेटाइजर कर लिया हो। दूसरी और जिन जगहों पर ऑटो टिप्परों से राशन के किट पहुंचे वहां के लोगों ने बताया कि कचरा वाहन होने के बार बदबू आती रही। बहुत से लोगों ने यह शिकायत भी की।
पहले धोया, फिर सैनेटाइजर

20 ऑटो टिप्पर शहर में राशन किट वितरण में काम लिए जाने लगे हैं। सबको पहले दो-तीन बार धुलाया है। फिर उनको सैनेटाइजर कराया है। ताकि किसी तरह का संक्रमण नहीं हो। फिर भी आपत्ति है तो दूसरा विकल्प काम में लगें।
फतह सिंह मीना, आयुक्त, नगर परिषद अलवर

ट्रेंडिंग वीडियो