अलवर की नई सभापति बीना गुप्ता लगातार दो दिन से देख रही शहर की सफाई व्यवस्था, गंदगी मिलने पर सफाई ठेकेदार को लगाई फटकार

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता लगातार दो दिन से शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर सफाई-व्यवस्था देख रही है।

By: Lubhavan

Published: 03 Dec 2019, 10:34 AM IST

अलवर . अलवर की नवनिर्वाचित सभापति बीना गुप्ता पिछले दो दिनों से एक्शन में है। मंगलवार को उन्होंने वार्ड 12 और 19 में सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया। कल भी उन्होंने शहर में सफाई का औचक निरीक्षण किया था। शहर में नगर परिषद का नया बोर्ड गठन होने के बाद सभापति बीना गुप्ता सोमवार की सुबह खुद शहर की सफाई व्यवस्था का हाल देखने एनईबी स्थित सेक्टर पांच के कार्यालय पर पहुंची। निरीक्षण के दौरान आधे सफाई कर्मी उपस्थित मिले।

नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने बताया कि सोमवार को एनईबी स्थित सेक्टर पांच का औचक निरीक्षण किया और वहां की सफाई व्यवस्था देखी। सफाई व्यवस्था सही नहीं मिली। कागजों में सफाई का काम चल रहा था, वार्ड में हर तरफ गंदगी थी। वार्ड में सफाई की खराब स्थिति पर सभापति ने नाराजगी जताई। सभापति के पहुंचने पर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग शिकायत करने लगे कि यहां कभी सफाई नहीं होती। मौके पर सफाई निरीक्षक व संबंधित ठेकेदार को बुलाकर फटकार लगाई और साफ सफाई नहीं होने की वजह जानी।

सफाई कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर भी देखा। इसमें 166 सफाईकर्मी बताए गए थे। इसमें से 46 स्थाई सफाईकर्मी थे और 120 अस्थाई थे। इतनी अधिक संख्या में सफाईकर्मी होने के बाद भी वार्ड में गंदगी के ढेर, नालियां भरी हुई थी। उन्होंने सफाई निरीक्षक को सख्त हिदायत दी कि जितने सफाईकर्मी है उतने ही काम के समय दिखाई देने चाहिए। यहां पर सफाई का ठेका हरियाणा के व्यक्ति को दिया हुआ था लेकिन इसे अलवर का व्यक्ति ही संभालता है। निरीक्षण के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव हिमांशु शर्मा, शहर कांग्रेस प्रभारी गोपालदास खटीक अनेक वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned