scriptसावधान : राजस्थान के इस हाइवे पर दौड़ रहे यमराज | alwar news Be careful: Yamraj running on this highway in Rajasthan | Patrika News

सावधान : राजस्थान के इस हाइवे पर दौड़ रहे यमराज

locationअलवरPublished: Jun 05, 2019 05:49:49 pm

Submitted by:

Kailash

सावधान : राजस्थान के इस हाइवे पर दौड़ रहे यमराज आए दिन ले जा रहा यमलोक

alwar news

सावधान : राजस्थान के इस हाइवे पर दौड़ रहे यमराज

सावधान : राजस्थान के इस हाइवे पर दौड़ रहे यमराज
आए दिन ले जा रहा यमलोक
बहरोड़ . जयपुर-दिल्ली हाइवे पर रोड़ी,डस्ट व पत्थरों से भरे ओवरलोड वाहन मौत बनकर दौड़ रहे हंै। जयपुर-दिल्ली हाइवे पर कोटपूतली की तरफ से रोजाना सैकड़ो ओवरलोड वाहन दिल्ली की ओर निकलते हैं। कोटपूतली के आसपास के क्षेत्र से रोजाना रोडी व डस्ट से भरे ट्रक आते हैं जो कि क्षमता से कई गुण अधिक भार से भरे रहते हंै। ओवरलोड ट्रकों के कारण हाइवे पर कई बार हादसे भी घटित हो चुके हंै। जिनमें लोगों को अपनी जान तक गवानी पड़ी है।
ओवरलोड वाहनों के कारण हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। रोडी डस्ट से भरे यह वाहन रात के समय ज्यादा चलते हैं। वहीं इनके कारण हाइवे पर जाम की स्थिति भी बनी रहती है और ज्यादा भार होने से सड़क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो रहा है। ओवरलोड वाहनों को ड्राइवर सड़क किनारे खड़े कर चले जाते है। ओवरलोड वाहनों के चलने से राज्य सरकार को प्रत्येक दिन लाखों रुपए राजस्व का भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
यह क्षमता : छोटे ट्रक होना चाहिए 10 टन आ रहा है 15 टन। उससे बड़े ट्रक में 25 टन वजन की जगह 30 से 35 टन, उससे बड़े ट्रक में 31 टन वजन की जगह 40 से 45 टन और सबसे बड़े ट्रक में 55 टन वजन होना चाहिए और आ रहा है 60 से 65 टन।
&परिवहन विभाग द्वारा समय समय पर अभियान चला कर ओवरलोड वाहनों के चालान काटे जा रहे हंै लेकिन बहरोड़ में स्टाफ की कमी के चलते बड़ी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।
-प्रवीण कुमार उपनिरीक्षक उप परिवहन कार्यालय बहरोड़
अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, दो जनों की मौत
तीन जने घायल
रैणी ञ्च पत्रिका. समीपवर्ती आकोदा गांव में सोमवार देर रात्रि एक कार अनियंत्रित होकर सड़क की पटरी पर खड़े एक पेड से टकरा गई। जिससे कार में सवार दो जनो की मौत हो गई और तीन जने घायल हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात को आकोदा गांव में एक कार बबूल के पेड़ से टकरा गई। कार के टकराने की आवाज सुनकर आस-पास रहने वाले ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही रैणी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की सहायता से चार घायलों को उपचार के लिए रैणी अस्पताल पहुंचाया। वहीं घायल मांगेलाल सैनी (२२) को एम्बुलेंस से राजगढ़ ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मांगेलाल को मृत घोषित कर दिया। वहीं चार घायलों का रैणी अस्पताल में ं प्राथमिक उपचार के बाद चिक्रित्सकों ने अलवर रैफर कर दिया। वहीं कार चालक गोविन्दपुरा गांव निवासी जितेन्द्र कोली (३२) ने अलवर में दम तोड दिया। घायल रामखिलारी सैनी, सरित वशिष्ठ व सरित की भाभी कीर्ति वशिष्ठ उर्फ नीरज का अलवर में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक मांगेलाल सैनी का राजगढ़ में व जितेन्द्र कोली का अलवर में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। ग्रामीणों ने बताया कि भूड़ा से लेकर आकोदा गांव तक सड़क पर तीन खतरनाक रैम्प बने हुए है। जहां आए दिन वाहन अनियन्त्रित होते रहते हैं जिससे हादसे विभाग का कोई ध्यान नहीं है। ग्रामीणों ने रैम्प की जगह सतह लेवल की पुलिया बनाने व पटरियों पर से पेड़ हटवाने की मांग भी की। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि यदि पटरियों पर पेड नहीं होते तो दोनों जान बच जाती।
इधर, रैणी थानाप्रभारी किशनलाल यादव ने बताया कि मृतक कार सवार मांगेलाल सैनी के चाचा पाटीन का बास राजगढ़ निवासी रामकिशोर सैनी ने रिपोर्ट दी है कि उसका भतीजा मांगेलाल सैनी व पड़ोसी रामखिलारी सैनी अपने दोस्त सरित वशिष्ठ व उसकी भाभी कीर्ति वशिष्ठ के साथ सरित के मित्र की कार से महुवा से राजगढ़ आ रहे थे। कार को गोविन्दपुरा गांव निवासी जितेन्द्र कोली (३२)चला रहा था। जिसने रात करीब साढे ११ बजे आकोदा सिक्का गांव के पास कार को लापरवाही पूर्वक चलाई जो कीकर के पेड़ से टकरा गई। हादसे में कार चालक जितेन्द्र कोली व मांगेलाल सैनी की मौत हो गई व घायल हुए रामखिलारी सैनी,सरित वशिष्ठ व सरित की भाभी कीर्ति वशिष्ठ का अलवर में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कार चालक जितेन्द्र कोली के विरूद्ध कार को तेज गति से व लापरवाही पूर्वक चलाने का मुकदमा दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो