नाबालिग बच्चे को दी तुगलकी सजा, कायरों ने कर दी वायरल

नाबालिग बच्चे को दी तुगलकी सजा, कायरों ने कर दी वायरल

Kailash Chand Sharma | Publish: Jun, 16 2019 07:07:39 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

नाबालिग बच्चे को दी तुगलकी सजा, कायरों ने कर दी वायरल


मांढण(माजरी कलां). सोशल मीडिया पर थाना क्षेत्र के गांव कुतीना के नाबालिग बच्चे को नग्न कर मारपीट का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। वीडियों में आरोपी नाबालिग बच्चे को गांव में नग्न कर पिटाई कर रहे है।
वीडियो वायरल होने बाद ही पुलिस ने नाबालिग बच्चे की पिटाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वीडियो वायरल मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी व नाबालिग बच्चे में मोबाइल फोन पर बात को लेकर कुछ कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद आरोपी ने नाबालिग बच्चे को नग्र कर गांव में दौड़ा दौड़ा कर पीटा। घटना का वीडियो गांव के व्यक्ति द्वारा बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
विडियो वायरल होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने वायरल वीडियो में मारपीट करते दिखे रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग बच्चे को नग्न कर मारपीट के मामले में पुलिस का कहना कि नाबालिग बच्चे की मां ने थाने में आरोपी देवेंद्र पुत्र रामकरण राजपूत निवासी कुतिना के खिलाफ सुबह ही मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323,341 में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस मारपीट के वीडियो वायरल की जांच कर रही है।
आरोपी को गिरफ्तार किया
नाबालिग को नग्न कर पिटाई करने का मामला शुक्रवार दोपहर का है। रात को परिजन थाने पहुंचे थे। इस सम्बन्ध में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
परिस देशमुख, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
जानलेवा हमले के मामले में पिता-पुत्र को पांच-पांच साल की सजा
अलवर. जिला एवं सैशन न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में दो अभियुक्त पिता-पुत्र को पांच-पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों को पांच-पांच हजार रुपए के अर्थदण्ड से भी दंडित किया है।
लोक अभियोजक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि नौगांवा के मुबारिकपुर निवासी दिनेश ने १६ जून २०१८ को रात ८ बजे अपनी दुकान के पैसे गांव के सतीश कुमार से मांगे तो वह आवेश में आ गया। जब दिनेश अपनी दुकान बंद करके लौट रहा था तो रास्ते में कोली मोहल्ले की पुलिया के पास सतीश और रमेश ने उसे रोक लिया और लाठियों से मारना शुरू कर दिया। शोर-शराबा दिनेश का भाई नितिन आया तो सतीश ने नितिन के सिर में लाठी मारी और रमेश ने उसके कमर में लाठी मारी। जानलेवा हमले में दिनेश और नितिन दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना के सम्बन्ध में दिनेश ने अगले दिन १७ जून २०१८ को नौगांवा थाने में मारपीट और जानलेवा हमले का प्रकरण दर्ज कराया। प्रकरण में पुलिस ने आरोपी मुबारिकपुर निवासी रमेशचंद उर्फ नहना पुत्र छोटेलाल कोली और सतीश कुमार पुत्र रमेशचंद कोली को गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया। प्रकरण में दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायालय ने आरोपी रमेशचंद और सतीश कुमार को दोषी
माना। न्यायाधीश ने शनिवार को दोनों अभियुक्तों को पांच-पांच साल के कठोर कारावास और पांच-पांच हजार रुपए अर्थदण्ड का आदेश सुनाया। साथ ही जुर्माना राशि अदा नहीं करने पर दोनों अभियुक्तों को छह-छह माह का अतिरिक्त कठोर कारावास भुगतने का आदेश दिया।

चोरी कर बाइक ला रहे दो बाल अपचारी निरूद्ध, एक गिरफ्तार
नौगांवा. थाना पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से बाइक चोरी कर ला रहे दो बाल अपचारियों को निरूद्ध कर एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक एवं अवैध हथियार बरामद किए है।
नौगांवा थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह ने बताया कि थाना पुलिस की ओर से शेखपुर मोड पर नाकाबंदी की जा रही थी, तभी मुबारिकपुर से तीन बाइक आती दिखाई दी। पुलिस ने बाइक सवारों को रोका और उनकी तलाशी ली। तलाशी में अवैध चाकू, एक बाल अपचारी के पास देशी कट्टा एवं दूसरे बाल अपचारी के पास अवैध चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने तीनों से पूछताछ की तो उन्होंने तीनों बाइको को दिल्ली से चुरा कर लाना बताया। इस पर पुलिस ने दो 2 बाल अपचारियों को को निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेज दिया। वहीं तीसरे आरोपी मुजाहिद पुत्र आसू खान निवासी काबना का बास (भरतपुर) को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया ।
पुलिस जब्त गाडिय़ों की जांच कर रही है।
फोटो केप्शन-एनजी1606 सीए - पुलिस गिरफ्त में आरोपित

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned