scriptअलवर के लोगों ने होपसर्कस पर दोनों दलों के प्रत्याशी चयन का लेकर कही ऐसी बात, जानिए आप भी | Alwar people Suggestion to parties about candidate | Patrika News

अलवर के लोगों ने होपसर्कस पर दोनों दलों के प्रत्याशी चयन का लेकर कही ऐसी बात, जानिए आप भी

locationअलवरPublished: Oct 27, 2018 10:34:33 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar people Suggestion to parties about candidate

अलवर के लोगों ने होपसर्कस पर दोनों दलों के प्रत्याशी चयन का लेकर कही ऐसी बात, जानिए आप भी

अलवर. आगामी विधानसभा चुनाव में जिला मुख्यालय स्थित अलवर शहर सीट से प्रत्याशी चयन को लेकर शहर के प्रमुख व्यापारियों एवं प्रबुद्ध जनों ने शुक्रवार को शहर के हृदय स्थल होपसर्कस पर आयोजित जन मन कार्यक्रम में बेबाक राय रखते हुए कहा कि प्रत्याशी ऐसा होना चाहिए, जो जनता व अलवर की जमीन से जुड़ा हो और व्यापारियों से हित सभी वर्गों के हित की बात करे। कार्यक्रम में व्यापारी, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व अन्य लोगों ने कुछ इस तरह रखे अपने विचार।
दल अच्छे प्रत्याशी उतारें

विधानसभा चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दलों को चुनाव मैदान में उतारना चाहिए। अलवर में बाजार की स्थिति खराब है। बाजार की स्थिति सुधारने व व्यापारियों की परेशानी सुनने वाले प्रत्याशी चुनाव में उतरने चाहिए।
-तरनजीत सिंह (लक्की), वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुरुषार्थी जिला समिति अलवर
व्यापारियों की सुनने वाला नहीं

शहर में व्यापारियों की सुनने वाला कोई नहीं है। व्यापारी परेशान है, बाजार में कामकाज मंदा है। अबकी बार प्रमुख दलों को शहर से जुड़े व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की जरूरत है।
-सत्यनारायण खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष अलवर हार्डवेयर मर्चेन्ट एसोसिएशन, सचिव लायंस क्लब अलवर
अलवर में नहीं व्यापार का वातावरण

अलवर में व्यापार का वातावरण खराब है। व्यापारी व्यवसाय ठप होने से परेशान है, उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में इस बार शहर की जमीन से जुड़े व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए।
-संजय जैन, पूर्व अध्यक्ष होपसर्कस
व्यापार कमेटी
विकास की सोच रखने वाला हो प्रत्याशी

मेरी राय में प्रत्याशी ऐसा होना चाहिए, जो कि आम व्यक्ति की आवाज सुनकर कार्य करे। अलवर में व्यापार पर बुरा असर पड़ा है। अलवर को विकास की राह पर लाना है।
-प्रमोद विजय , जिला महामंत्री अलवर जिला व्यापार महासंघ
समस्या सुनने वाला होगा प्रत्याशी

भाजपा में टिकट तय है, जो भी कमल का फूल का सिम्बल लाएगा, वही हमारा प्रत्याशी होगा। यह तय है कि भाजपा का प्रत्याशी जनता के बीच रहने वाला तथा व्यापारी व अन्य लोगों की समस्या सुनने वाला ही होगा।
-डॉ. अशोक पाठक, जिला मंत्री, भाजपा अलवर
व्यापार जगत से जुड़े वैश्य को मिले टिकट

जिले की 11 सीटों में से अलवर शहर की सीट वैश्य वर्ग की है। आगामी चुनाव में यहां से व्यापार जगत से जुड़े वैश्य वर्ग के व्यक्ति को टिकट दिया जाना चाहिए।
-पदम गोयल, संयोजक अलवर जिला व्यापार महासंघ
जमीनी कार्यकर्ता को मिलेगा टिकट

विधानसभा चुनाव में अलवर शहर के कांग्रेस का टिकट जमीनी कार्यकर्ता को ही मिलेगा। पार्टी ने कई सर्वे कराए हैं। आलाकमान जमीन से जुड़े किसी युवा चेहरे को ही चुनाव लडऩे का मौका देगा।
-नरेन्द्र मीणा, जिला महामंत्री कांग्रेस व प्रतिपक्ष नेता नगर परिषद अलवर
व्यापारी को टिकट मिले तो जीत निश्चित

विधानसभा चुनाव में यदि पार्टी किसी व्यापारी को टिकट देती है तो उसकी जीत निश्चित है। व्यापारी का जनता से सीधा जुड़ाव होता है। अलवर में 5 साल से विकास ठप है।
-रमेश जुनेजा, जिलाध्यक्ष व्यापार महासंघ अलवर
पटरी पार शहर की समस्या उठाने वाले को मिले टिकट

प्रजातंत्र में चुनाव जनता व राजनीतिक दलों का त्योहार है। अलवर शहर की 60 प्रतिशत जनता पटरी पार इलाके में रहती है। वहां अनेक समस्याएं हैं, जिन्हें कोई नहीं उठाता।
-योगेश मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष, कांग्रेस अलवर
प्रत्याशी मजबूत, युवा व विकास की सोच वाला होगा

अलवर शहर से भाजपा का प्रत्याशी मजबूत, इमानदार, युवा व विकास की सोच रखने वाला ही होगा। वैसे तो टिकट तय करने का काम पार्टी आलाकमान का है, लेकिन पार्टी अलवर के जनमानस की राय के आधार पर ही प्रत्याशी चयन करेगी।
-सतीश यादव , पूर्व पार्षद, भाजपा अलवर
प्रत्याशी चयन को लेकर खींचतान नहीं

कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है, इसलिए पार्टी में प्रत्याशी चयन को लेकर कोई खींचतान नहीं है। पार्टी टिकट चयन का सिस्टम है, पार्टी जन मन की बात व अलवर के विकास को ऊपर उठाने वाले को ही टिकट देगी।
-रमन सैनी , पूर्व पार्षद, शहर अध्यक्ष कांग्रेस अलवर
दोनों दल जनता के बीच के व्यक्ति को ही दे टिकट

विधानसभा चुनाव में कांगे्रस व भाजपा को जनता के बीच रहने वाले किसी व्यक्ति को ही टिकट देना चाहिए। अलवर में व्यवसाय पूरी ठप है। जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए जो कि अलवर के व्यापारियों की समस्याओं को सरकार के स्तर पर उठा सके।
-मुकेश विजय, मंत्री, अलवर जिला व्यापार महासंघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो