अलवर पुलिस और क्यूआरटी फोर्स की बड़ी कार्रवाई, यहां अवैध केमिकल के कारोबार को पकड़ा, ट्रक जब्त व इतने आरोपियों को हिरासत में लिया

अलवर पुलिस व क्यूआरटी फोर्स ने कार्रवाई करते हुए अवैध केमिकल के कारोबार को पकड़ा है।

By: Hiren Joshi

Published: 04 Apr 2019, 11:56 AM IST

Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर. अलवर पुलिस व क्यूआरटी फोर्स ने दिल्ली-जयपुर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर अवैध रूप से चल रहे केमिकल के कारोबार पर कार्रवाई की है। क्यूआरटी फोर्स ने अवैध केमिकल के कारोबार पर रात्रि 3 बजे बड़ी कार्रवाई की है। हाइवे पर दूधेड़ा कट पर पुुलिस व क्यूआरटी टीम ने केमिकल से भरा ट्रक, 1 पिकअप और 34 ड्रम जब्त किए है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। बहरोड़ पुलिस उपाधीक्षक रामजीलाल चौधरी ने बताया कि रात को नीमराणा व क्यूआरटी पुलिस ने एक टैंकर को पकड़ा जिसमें से केमिकल निकालकर ड्रम में भरकर पिकअप में लोड किया जा रहा था। इसमें 34 ड्रम जब्त किए गए हैं।

उपाधीक्षक ने बताया कि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि कौनसा केमिकल है। इसके लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया है। पुलिस ने इसका मामला दर्ज कर लिया है और 4 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। यह कोई बड़ा गिरोह भी हो सकता है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व भी क्यूआरटी टीम ने अवैध रूप से सिंथेटिक दूध के अवैध करोबार पर कार्रवाई की थी। वहीं मिलावटी केमिकल का अवैध कारोबार पिछले कई दिनों से धड़ल्ले से चल रहा था। इस कारोबार के खिलाफ कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही थी। उच्चाधिकारियों के दखल के बाद इस कारोबार पर कार्रवाई की गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned