scriptज्वेलर्स लूटने के लिए अवैध हथियार खरीदने आए, अलवर पुलिस ने धर दबोचा, चार जने गिरफ्तार | Alwar Police Arrest Four Criminals | Patrika News

ज्वेलर्स लूटने के लिए अवैध हथियार खरीदने आए, अलवर पुलिस ने धर दबोचा, चार जने गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Nov 05, 2020 10:37:11 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर में हथियार खरीदने आए तो धरे गए, शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने अवैध हथियार खरीदने वाले चार जने गिरफ्तार, बेचने वाला बाल अपचारी भी निरुद्ध

Alwar Police Arrest Four Criminals

ज्वेलर्स लूटने के लिए अवैध हथियार खरीदने आए, अलवर पुलिस ने धर दबोचा, चार जने गिरफ्तार

अलवर. शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने अवैध हथियार खरीदने वाले चार जनों को गिरफ्तार किया है। वहीं, अवैध हथियार बेचने वाले बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया गया है। आरोपियों ने जयपुर के पावटा ज्वेलर्स के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार खरीदना बताया है। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि बुधवार रात गश्त के दौरान शिवाजी पार्क थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि टेल्को चौराहे के के पास डबल फाटक की तरफ जाने वाले रोड पर चार-पांच लडक़े काफी समय से खड़े हुए हैं, जो कि अवैध हथियारों की सौदेबाजी कर रहे हैं।
इस सूचना पर शिवाजी पार्क थानाधिकारी राजेश वर्मा मय जाप्ता टेल्को चौराहे पर पहुंचे। वहां पांच शख्स खड़े दिखाई दिए। पुलिस ने मौके से दीपेन्द्र सिंह उर्फ दीपू पुत्र सवाई सिंह चौहान निवासी फतेहपुरा खुर्द थाना प्रागपुरा-जयपुर, बिजेन्द्र कुमार उर्फ फौजी पुत्र बाबूलाल यादव निवासी मुडायन थाना कनीना-हरियाणा, विक्रम उर्फ विक्की पुत्र गणेश जाट निवासी पावटा थाना प्रागपुरा-जयपुर और अजय सिंह पुत्र जसराम यादव निवासी करोड़ा थाना बहरोड़-अलवर को गिरफ्तार किया तथा अवैध हथियार बेचने वाले एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया गया है। आरोपियों के कब्जे से दो देसी कट्टा ३१५ बोर, दो कारतूस और अवैध हथियार बिक्री के पांच हजार रुपए बरामद किए गए।
ज्वैलर्स की रैकी कर रखी थी

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अवैध हथियार के माध्यम से जयपुर के पावटा इलाके में एक ज्वेलर्स के साथ लूट की वारदात को अंजाम देना चाहते थे। वारदात के लिए उन्होंने हथियार खरीदने से पहले ही ज्वेलर्स की पूरी रैकी कर रखी थी। अवैध हथियार की चेन तक पहुंचने का प्रयासशिवाजी पार्क थानाधिकारी राजेश वर्मा ने बताया कि अवैध हथियार बेचने वाला बाल अपचारी अलवर जिले का रहने वाला है। उसने अवैध हथियार हरियाणा के मेवात से लाना बताया है। पुलिस अवैध हथियार गिरोह की पूरी चेन तक पहुंच हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने के प्रयासों में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो