भगोड़ों को पकडऩे में राजस्थान के इस जिले की पुलिस सबसे आगे, एक माह में पकड़े 1695

भगोड़ों को पकडऩे में राजस्थान के इस जिले की पुलिस सबसे आगे, एक माह में पकड़े 1695
Alwar Police at the forefront of catching fugitives

Rajeev Goyal | Updated: 18 Sep 2017, 06:46:52 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

फरार अपराधियों की गिरफ्तारी में अलवर पुलिस प्रदेश में सबसे आगे है। जो कि प्रदेश में एक रिकॉर्ड है। प्रतापगढ़ पुलिस सबसे फिसड्डी है।

अलवर.

फरार अपराधियों की गिरफ्तारी में अलवर पुलिस प्रदेश में सबसे आगे है। पुलिस ने पिछले माह सबसे अधिक 1695 फरार अपराधियों को गिरफ्तार किया, जो कि प्रदेश में एक रिकॉर्ड है। इस मामले में प्रतापगढ़ पुलिस सबसे फिसड्डी बनी हुई है। अभियान के दौरान पहले माह प्रतापगढ़ पुलिस केवल 170  फरार अपराधियों को गिरफ्तार कर सकी है।

 

पुलिस मुख्यालय ने एक अगस्त से प्रदेश भर में स्थायी वारंटी, भगोड़े आदि की गिरफ्तारी का अभियान छेड़ा। सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिले में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। अभियान के प्रथम माह अलवर पुलिस ने सबसे अधिक फरार अपराधियों की गिरफ्तारी कर प्रदेश में रिकॉर्ड बनाया। अलवर के बाद अजमेर पुलिस ने सबसे अधिक १३३८ फरार अपराधियों को गिरफ्तार किया।

 

 

प्रदेश में अलवर, अलवर में सदर पुलिस अव्वल


फरार व भगोड़े अपराधियों की गिरफ्तारी में प्रदेश में जहां अलवर जिला अव्वल बना हुआ है। वहीं, अलवर जिले में सदर थाना पुलिस इस मामले में सबसे आगे है। सदर थाना पुलिस ने अभियान के दौरान प्रथम माह मेें सबसे अधिक २२४ फरार व भगोड़े अपराधियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान दूसरे स्थान पर तिजारा थाना पुलिस रही। तिजारा पुलिस ने इस दौरान २१३ फरार अपराधियों को दबोचा।

 

वहां भी प्रतापगढ़, यहां भी प्रतापगढ़ फिसड्डी


फरार अपराधियों की गिरफ्तारी में प्रदेश में जहां प्रतापगढ़ जिला सबसे फिसड्डी बना हुआ है, वहीं अलवर जिले में भी प्रतापगढ़ थाना पुलिस इस मामले में सबसे पीछे है। अभियान के दौरान प्रथम माह में प्रतापगढ़ थाना पुलिस केवल १० फरार अपराधियों को गिरफ्तार कर सकी। हालांकि मांढ़ण थाना पुलिस इस दौरान केवल ५ फरार अपराधियों को पकड़ पाई, लेकिन उसके यहां फरार अपराधियों की संख्या प्रतापगढ़ से काफी कम थी।

 

प्रदेश में वांछित अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई


जिला कार्रवाई
अलवर १६९५
अजमेर १३३८
बारा १०९८
बीकानेर १०५२
कोटा शहर १०४७

सबसे कम कार्रवाई वाले जिले


बांसवाड़ा २०६
जैसलमेर १७३
प्रतापगढ़ १७०

वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी मामले में अलवर जिले में टॉप टेन थाने


थाना गिरफ्तारी
सदर २२४
तिजारा २१३
उद्योग नगर ९०
लक्ष्मणगढ़ ७८
टपूकड़ा ७५
रामगढ़ ६८
नौगावां ६६
बहरोड़ ६३
बानसूर ६३
एनईबी ५९

अपराधी चाहे कानून से कितना भी भागें, अंतत: कानून के सामने आना पड़ता है। अभियान के दौरान कई पुराने अपराधियों को पुलिस ने पकडऩे में सफलता पाई। आगे भी पुलिस की एेसी कार्रवाई जारी रहेगी।
राहुल प्रकाश, जिला पुलिस अधीक्षक अलवर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned