राजस्थान पुलिस ने इस जिले में पकड़ा लुटेरों का गिरोह, साथ में मिले इतने लाख रुपए कि आप यकीन नहीं करोगे।

राजस्थान पुलिस ने इस जिले में पकड़ा लुटेरों  का गिरोह, साथ में मिले इतने लाख रुपए कि आप यकीन नहीं करोगे।

Rajeev Goyal | Updated: 11 Dec 2017, 06:28:27 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में पुलिस ने लुटेरों का एक गिरोह पकड़ा है। पूछताछ में इन लुटेरों ने 50 लाख रुपए की लूट का खुलासा किया है।

अलवर. शिकारीबास स्थित एक गुटखा फैक्ट्री में माल खाली कर गुरुग्राम लौट रहे तीन जनों से माचा पेट्रोल पम्प के पास मारपीट कर 50 लाख रुपए लूट ले जाने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 40.50 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।


जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि गुरुग्राम, हरियाणा स्थित सिद्ध डाटा पैकेजिंग कम्पनी के सुपरवाइजर भटोल्ली नोखा बिहार निवासी संतोष कुमार पुत्र रामदेव ने किशनगढ़बास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 15 नवम्बर 2017 को वह एक केन्टर में कम्पनी से प्लास्टिक रोल भरकर हेल्पर चन्दन व चालक सुनील के साथ अलवर रवाना हुआ। रात करीब 8.30 बजे वे बहरोड़ रोड शिवाजी पार्क थाना क्षेत्र स्थित शिकारी बास में परपल गुटका मामा पैक करने वाली कम्पनी पहुंचे। यहां उन्होंने गाड़ी खाली की।

इसके बाद वह और चन्दन गुटका कम्पनी के मैनेजर जितेन्द्र के जेल चौराहा स्थित मकान पहुंचे। यहां जितेन्द्र ने उन्हें एक पैकेट देकर कम्पनी के मालिक कमल को दे देना। पैकेट लेकर तीनों पुन: गुरुग्राम के लिए रवाना हुए। पेट्रोल पम्प से एक किलोमीटर आगे एक चालक ने अपनी कार हमारे केन्टर के आगे लगा दी। कार से पांच बदमाश उतरे और मारपीट कर हथियारों के बल पर उनसे जेब में रखे रुपए, मोबाइल व पैकेट छीन ले गए।

एसपी ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए खैरथल थाना प्रभारी जितेन्द्र यादव व ततारपुर थाना प्रभारी राजेश मीणा के नेतृत्व में गठित टीम ने चार आरोपित सलेमपुर उत्तरप्रदेश हाल राजेन्द्र पार्क गुरुग्राम निवासी राजेश पुत्र अमरेश कश्यप, कन्नौज उत्तर प्रदेश हाल राजेन्द्र पार्क गुरुग्राम निवासी विपिन पुत्र ज्ञानसिंह कुशवाह, सिंदरी झारखण्ड हाल लक्ष्मण बिहार सेक्टर-5 गुरुग्राम निवासी पंकज पुत्र जयकुमार तथा ठठिया उत्तरप्रदेश हाल राजेन्द्र पार्क गुडगावां निवासी सुनील पुत्र बालकिशन काहर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 40.50 लाख रुपए बरामद किए। एसपी ने इस सफलता पर टीम के सभी सदस्यों को 5-5 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।


माल के बंटवारे को हुए थे इकट्ठा


खैरथल थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की पुलिस ने गुरुग्राम, मानेसर, दिल्ली, कन्नौज, वाराणासी, आगरा सहित कई जगह तलाश की। गुरुवार को सूचना मिली कि लूट के आरोपित माल के बंटवारे के लिए राजेन्द्र पार्क में इकट्ठा हो रहे हैं। इस पर पुलिस ने एक मकान में दबिश देकर विपिन, राजेश व पंकज को गिरफ्तार किया।


रिश्तेदार की सूचना पर रची लूट की साजिश


पूछताछ में राजेश ने बताया कि उसका रिश्तेदार सुनील सिद्ध डाटा पैकेजिंग कम्पनी से अक्सर प्लास्टिक रोल लेकर अलवर जाता था। सुनील ने उसे बताया कि जब भी कम्पनी का सुपरवाइजर संतोष उनके साथ अलवर जाता है, वहां से पैसों का पैकेट लेकर आता है। इस पर राजेश ने सुनील व अपने दोस्तों पंकज, विपिन, मुकेश, मृत्युंजय के साथ पैसे का पैकेट लूटने की योजना बनाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned