scriptअलवर पुलिस ने नागरिकों को दिवाली पर दिया तोहफा, खोए हुए मोबाइल ढूंढक़र लोगों को वापस लौटाए, कई शहरों से बरामद किए मोबाइल | Alwar Police Found And Return Lost Mobile Of People In Alwar | Patrika News

अलवर पुलिस ने नागरिकों को दिवाली पर दिया तोहफा, खोए हुए मोबाइल ढूंढक़र लोगों को वापस लौटाए, कई शहरों से बरामद किए मोबाइल

locationअलवरPublished: Oct 25, 2019 03:53:03 pm

Submitted by:

Sujeet Kumar

Alwar Police Found Mobile : अलवर पुलिस ने शहर के कई लोगों को दिवाली का तोहफा दे दिया, पुलिस ने ५ लाख के मोबाइल ढूंढकर उनके असली मालिकों को दे दिए।

Alwar Police Found And Return Lost Mobile Of People In Alwar

अलवर पुलिस ने नागरिकों को दिवाली पर दिया तोहफा, खोए हुए मोबाइल ढूंढक़र लोगों को वापस लौटाए, कई शहरों से बरामद किए मोबाइल

अलवर. Alwar Police : अलवर पुलिस ने दिवाली से पहले ऐसा काम किया है, जिसके बाद पुलिस की हर तरफ तारीफ हो रही है। अलवर पुलिस की ओर से दिवाली से पहले चोरी हुए मोबाइल लोगों को वापस लौटाए हैं। मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिल गए। अपना गुमशुदा मोबाइल पुलिस के हाथों वापस पाकर गुरुवार को कई लोगों के चेहरे खिले नजर आए। जिला पुलिस की ओर से शहर कोतवाली थाने में कार्यक्रम आयोजित कर 40 लोगों को उनके मोबाइल वापस लौटाकर दिवाली का तोहफा दिया। पुलिस की इस दिशा में अच्छी पहल की लोगों ने काफी सराहना की।
जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख की ओर से गुमशुदा मोबाइलों की बरामदगी के लिए अक्टूबर माह में विशेष अभियान शुरू किया गया। अभियान के तहत साइक्लोन सैल की ओर से 100 से अधिक गुमशुदा मोबाइलों की ट्रैकिंग की गई। पुलिस ने अलवर जिले से गुम हुए 40 मोबाइल राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र व गुजरात के विभिन्न शहरों से बरामद किए।
बरामद किए गए सभी मोबाइलों की जिले के विभिन्न पुलिस थानों में गुमशुदगी दर्ज थी। इन सभी मोबाइलों की बरामदगी के बाद गुरुवार शाम को जिला पुलिस की ओर से शहर कोतवाली थाने में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उन सभी लोगों को बुलाया गया, जिनके मोबाइल बरामद हुए। कार्यक्रम में जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने सभी लोगों को उनके गुमशुदा मोबाइल वापस लौटाए गए। इस दौरान डीएसपी ट्रैफिक, कोतवाल अध्यात्म गौतम, एनईबी थानाधिकारी विनोद सामरिया, यातायात प्रभारी सुरेश कुमार और साइबर सैल प्रभारी सज्जन सिंह मौजूद रहे।
इस्तेमाल कर रहे थे गुमशुदा मोबाइल

पुलिस की ओर से बरामद मोबाइलों को कोई ना कोई व्यक्ति उपयोग में ले रहा था। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि उन्हें ये मोबाइल कहीं ना कहीं लावारिस हालत में मिले थे। अज्ञानतावश वह इन मोबाइल का उपयोग कर रहे थे। पुलिस की ओर से उन्हें भविष्य में गुम मोबाइल प्राप्त होने पर निकटतम थाने में जमा कराने की हिदायद भी दी गई।
5 लाख रुपए के मोबाइल बरामद

जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि विशेष अभियान के पुलिस की ओर बरामद किए गए सभी अच्छी कम्पनी के महंगे एंड्रॉयड मोबाइल हैं। जिनकी कीमत करीब 5 लाख रुपए है।
टीम को मिलेगा नकद पुरस्कार

अभियान के तहत साइबर सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक सज्जन सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल धर्मेन्द्र, लोकेश, संजय सिंह, अमित, करण, संदीप, बिजेन्द्र, लख्मीचंद एवं समस्त थाना स्टाफ सहित थानाधिकारी राजगढ़, बड़ौदामेव, नारायणपुर, प्रतापगढ़, नौगांवा, गोविंदगढ़, कठूमर, शिवाजी पार्क, एनईबी, रैणी व अलवर जिला पुलिस का सराहनीय योगदान रहा। गुमशुदा मोबाइल बरामदगी में सहयोगी भूमिका होने पर पुलिस अधीक्षक की ओर से इन्हें नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
सीएलजी की बैठक में रखे सुझाव

इस दौरान त्योहारी सुरक्षा इंतजामों को लेकर कोतवाली थाने में सीएलजी की बैठक भी आयोजित हुई। जिसमें सीएलजी सदस्यों ने दिवाली पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा और अतिक्रमण को लेकर कई सुझाव पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखे। वहीं, पुलिस जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने सभी को त्योहारी इंतजामों में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। साथ ही इस दौरान कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने को कहा। इस दौरान काफी संख्या में व्यापारी व सीएलजी सदस्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो