script

लॉक डाउन की पालना कराने को लेकर अलवर पुलिस सख्त, अभी तक 5700 से अधिक वाहनों को पकड़ा, थानों में भरी गाड़ियां

locationअलवरPublished: Apr 06, 2020 06:30:19 pm

लॉक डाउन का उल्लंघन कर बेवजह वाहनों से बाजार में घूमने वालों की पुलिस तेजी से धरपकड़ कर रही है। चंद दिनों की कार्रवाई में ही अलवर पुलिस 5714 वाहनों पर चालान और जब्ती की कार्रवाई की है।

Alwar Police Seized More Than 5700 Vehicles During Lock Down

लॉक डाउन की पालना कराने को लेकर अलवर पुलिस सख्त, अभी तक 5700 से अधिक वाहनों को पकड़ा, थानों में भरी गाड़ियां

अलवर. कोरोना के संक्रमण के खात्मे को लेकर चल रहे लॉक डाउन में अलवर पुलिस सख्त काफी बनी हुई है। लॉक डाउन का उल्लंघन कर बेवजह वाहनों से बाजार में घूमने वालों की पुलिस तेजी से धरपकड़ कर रही है। चंद दिनों की कार्रवाई में ही अलवर पुलिस 5714 वाहनों पर चालान और जब्ती की कार्रवाई की है। हालात यह हो गए हैं कि पुलिस थाने जब्त वाहनों से अट गए हैं।
केन्द्र सरकार ने देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 22 मार्च को जनता कफ्र्यू और 23 मार्च से 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की। अलवर जिले में लॉक डाउन की सख्ती से पालना के लिए सीमाएं सील की हुई हैं तथा बाजारों, चौराहों, कस्बों और गांवों में पुलिस तैनात है। पुलिसकर्मी लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना करा रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान बेवजह बाजारों में दुपहिया-चौपहिया वाहन लेकर घूमने वालों पर भी पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है।
लॉक डाउन के दौरान अलवर जिला पुलिस अब तक 3 हजार 936 वाहनों के खिलाफ चालान और जब्ती की कार्रवाई की है तथा 417 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसी प्रकार भिवाड़ी जिला पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान 1102 वाहनों का चालान तथा 676 वाहनों को जब्त किया है। वहीं, लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 168 लोग गिरफ्तार किए हैं।
अब पुलिस लाइन में खड़े कर रहे वाहन

अलवर शहर में पुलिस लॉक डाउन की काफी सख्ती से पालना करा रही है। ट्रैफिक पुलिस सहित शहर के सभी थाना पुलिस तेजी से वाहनों को जब्त कर रही है। शहर के थानों में तो हालात यह हो गए हैं कि वहां जब्त वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह तक नहीं बची है। अब शहर पुलिस की ओर से जब्त किए जा रहे वाहनों को अलवर पुलिस लाइन में खड़ा कराया जा रहा है।
सख्ती से कार्रवाई जारी

अलवर जिले में पुलिस लॉक डाउन की काफी सख्ती से पालना करा रही है। लॉक डाउन के दौरान बेवजह घूमने वाले लोगों के वाहन जब्त किए जा रहे हैं तथा लोगों के खिलाफ भी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है।
– पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), अलवर।
लॉक डाउन की पालना करें

सभी लोगों से अपील है कि कोरोना के संक्रमण से निजात पाने के लिए वह लॉक डाउन की पूरी तरह से पालना करें और अपने घरों में रहें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें, अन्यथा पुलिस उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी।
– अमनदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो