पत्रिका संवाद सेतु में उठे मुद्दों को गंभीरता से ले रही अलवर पुलिस, शीर्ष अधिकारी बना रहे एक्शन प्लान

अलवर जिले के संवाद सेतु में उठे मुद्दों पर अलवर पुलिस गंभीर है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने इसपर मंथन शुरू कर दिया है।

By: Lubhavan

Published: 22 Jan 2021, 01:36 PM IST

अलवर. राजस्थान पत्रिका के संवाद सेतु कार्यक्रम का आगाज बुधवार को अलवर जिले से हुआ। कार्यक्रम में पत्रिका के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने अलवर जिले में तेजी से बढ़ रहे अपराधों पर चिंता जताते हुए लोगों से संवाद किया। साथ ही कार्यक्रम से जुड़े लोगों ने भी अलवर जिले में बढ़ते अपराधों के रोकथाम की मांग उठाई। संवाद सेतु कार्यक्रम के उठे अपराध के मुद्दों को अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम और भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने अपराधों की रोकथाम के लिए संवाद सेतु कार्यक्रम में उठे मुद्दों पर मंथन शुरू कर दिया है।

महिला अपराधों पर होगा विशेष फोकस : तेजस्विनी गौतम

अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि राजस्थान पत्रिका का संवाद सेतु कार्यक्रम बेहद ही प्रेरणादायक रहा। कार्यक्रम में कोठारी जी ने अलवर जिले में अपराध की स्थिति को लेकर संवाद किया। महिलाओं सम्बन्धी अपराधों पर गहरी चिंता व्यक्त की गई। लोगों ने भी अपने संदेशों के माध्यम से अलवर जिले में बढ़ते अपराध की स्थिति को सामने रखा। निश्चित रूप से अलवर जिले में अपराध का ग्राफ अधिक है, लेकिन संवाद सेतु कार्यक्रम के माध्यम से भी जिले में अपराध की स्थिति को आइना दिखाया गया है। कार्यक्रम में अपराध को लेकर जो भी मुद्दे उठे हैं उन सभी पर गंभीरता से मंथन किया जा रहा है। विशेषकर महिला अपराध और नशे के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए पुलिस का विशेष फोकस रहेगा। जिला पुलिस की स्पेशल टीम को स्पेशल टास्क देकर अवैध नशे के कारोबार की कमर तोड़ी जाएगी। महिला सम्बन्धी अपराधों को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। महिला सम्बन्धी अपराधों की रोकथाम और त्वरित कार्रवाई के लिए सभी अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए जाएंगे।

अपराधियों और खनन माफियाओं कसेंगे शिकंजा : राममूर्ति जोशी

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने भी राजस्थान के संवाद सेतु कार्यक्रम में उठे आपराधिक मुद्दों को गंभीरता से लिया है। भिवाड़ी एसपी जोशी ने कहा कि राजस्थान पत्रिका के संवाद सेतु कार्यक्रम के माध्यम से अलवर जिले की आपराधिक स्थिति को प्रमुखता से पुलिस प्रशासन के सामने रखा गया है। लोगों ने भी कार्यक्रम से जुडक़र उनके क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर चिंता जताते हुए अपराधों की रोकथाम की मांग उठाई है। कार्यक्रम में भिवाड़ी पुलिस जिले से सम्बन्धित जो भी मुद्दे उठाए गए हैं। उन सभी को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। भिवाड़ी पुलिस जिले में हत्या, लूट, डकैती, फायरिंग व गैंगवार को रोकने के लिए अपराधियों पर मजबूत शिकंजा कसा जाएगा। इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। संवाद सेतु कार्यक्रम में गुलाब कोठारी जी ने जिले में हो रहे अवैध खनन पर चिंता व्यक्त की है। भिवाड़ी पुलिस जिले में अवैध खनन की रोकथाम के लिए स्पेशल टीम गठित कर कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी थाना क्षेत्र में अवैध खनन मिलता है तो सम्बन्धित थानाधिकारी के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned