लॉक डाउन की पालना कराने को अलवर पुलिस काफी सख्त, पहले दिन 500 से अधिक वाहन जब्त

लॉक डाउन की पालना कराने को अलवर पुलिस काफी सख्त, पहले दिन 500 से अधिक वाहन जब्त

अलवर. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉक डाउन की पालना को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। मंगलवार को जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने पूरे शहर का राउण्ड लिया है। वहीं, धारा-144 का उल्लंघन करने पर 509 वाहन जब्त किए और 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जनता कफ्र्यू के बाद शुरू हुए लॉक डाउन में सोमवार को लोग बाजारों में निकल आए। बाजारों में भीड़ को रोकने के लिए दोपहर बाद से पुलिस की सख्ती शुरू हो गई। लॉक डाउन की पालना को लेकर मंगलवार को पुलिस प्रशासन सुबह से ही अलर्ट हो गया। जिलेभर में पुलिस नाकेबंदी और गश्त शुरू हो गई। बाजारों में दुपहिया-चौपहिया वाहनों से घूमने वालों पर पुलिस ने सख्ती शुरू की। शहर में 24 नाकों पर पुलिस और आरएसी सहित जिलेभर में भारी पुलिस लवाजमा तैनात कर दिया गया।

जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह और पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर पूरे शहर का जायजा लिया। इसके लिए पुलिस अधिकारी दिनभर शहर में राउण्ड लेते रहे। शहर में कई जगह बेरिकेट्स लगा नाकेबंदी कर धारा-144 का उल्लंघन कर बाजारों में घूमने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। साथ ही हल्का बल प्रयोग भी किया। इस दौरान अलवर पुलिस ने धारा-144 का उल्लंघन करने वाले 509 वाहनों को जब्त किया और 43 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

बाजार में वाहनों पर नहीं निकलें

जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने जिले के लोगों से अपील की है कि वह धारा-144 की सख्ती से पालना करें और खाद्य आपूर्ति के लिए निर्धारित समय में दी गई छूट के दौरान ही घरों से निकले। निर्धारित समय की छूट के दौरान भी घरों से दुपहिया-चौपहिया वाहनों से न निकलें। जरुरी होने पर निर्धारित दूरी बनाते हुए पैदल ही घरों से निकलें। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अपने-अपने घरों के बाहर निकलने से बचें और प्रशासन का सहयोग करें।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned