scriptराजस्थान में यहां जमकर गिरे ओले, किसानों की फसल हुई बर्बाद, बिजली गिरने से महिला की मौत | Alwar Rain And Hailstorm Affect Crop | Patrika News

राजस्थान में यहां जमकर गिरे ओले, किसानों की फसल हुई बर्बाद, बिजली गिरने से महिला की मौत

locationअलवरPublished: Jan 03, 2021 11:58:32 am

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जिले में कई जगह ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया। वहीं थानागाजी में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई।

Alwar Rain And Hailstorm Affect Crop

राजस्थान में यहां जमकर गिरे ओले, किसानों की फसल हुई बर्बाद, बिजली गिरने से महिला की मौत

अलवर. नए साल के तीसरे दिन रविवार की सुबह कहीं किसानों के लिए ख़ुशी तो कहीं गम लेकर आई। अलवर जिले में लगातार दूसरे दिन मावठ आई। जहाँ बारिश हुई वहां फसलों को फायदा हुआ, लेकिन अलवर जिले में कई जगह ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया। लक्ष्मणगढ़ में भारी ओलावृष्टि से 50 फीसदी से अधिक फसल खराब होने का अनुमान है। वहीं थानागाजी में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय महिला बत्ती देवी पत्नी सांवता राम मीना अपने घर के बाहर निकल रही थी, उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई। अलवर जिले में सुबह से बारिश का दौर जारी है, सुबह कोहरा छाया रहा, इसके बाद आई बारिश ने गलन बढ़ा दी।
दो तारीख को भी बारिश

इससे पूर्व शनिवार को अलवर जिले में बरसात आई जिससे मौसम ने पलटी खाई। दिन भर सूरज बादलों की ओट में छिपा रहा। इसके चलते दिन में अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक ही रहा। ऐसे में लोग घरों में बैठकर भी कंपकंपाते रहे। सर्दी के चलते रात को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग का मानना है कि आगामी दिनों में सर्दी और बढ़ जाएगी। यह बरसात और तेज सर्दी सरसों व गेहूं की फसल के लिए लाभदायक बताई जा रही है।शनिवार सुबह साढ़े सात बजे बरसात आई जो शहर में कम आई। 10 मिनट तक आई हल्की बूंदाबांदी से मौसम ही बदली गया। इससे पूर्व कई दिनों से सूखी ठंड पड़ रही थी। दिन भर सूरज बादलों की ओट में छिपा रहा। लोग शनिवार के चलते बााजर बंद होने के कारण कहीं भी नहीं गए। दिन भर लोगों ने सर्दी का घर में ही आनंद लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो