85 साल की वृद्धा से बलात्कार, आरोपी युवक हिरासत में

अलवर. ततारपुर थाना इलाके के एक गांव में 85 साल की वृद्धा से बलात्कार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।

By: Prem Pathak

Published: 18 Feb 2020, 11:58 PM IST

अलवर. ततारपुर थाना इलाके के एक गांव में 85 साल की वृद्धा से बलात्कार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है।
भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह ने बताया कि ततारपुर थाना इलाके के एक गांव निवासी व्यक्ति ने मंगलवार को थाने में शिकायत दी कि उसका परिवार कुएं पर मकान बनाकर रहता है तथा उसकी 85 वर्षीय बुजुर्ग मां पुराने घर में बनी कोठड़ी में रहती है। 16 फरवरी की रात वृद्धा अपनी कोठड़ी में अकेली थी। रात को वह शौच के लिए बाहर गई तो पीछे से उसके पड़ोस में रहने वाला एक युवक उसकी कोठड़ी में घुस गया। युवक ने मुंह दबाकर वृद्धा से बलात्कार किया। जिसमें वृद्धा के दो दांत टूट गए और शरीर पर भी कई जगह खरोंच आ गई। इसके बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया। घटना के बाद वृद्धा सदमे में आ गई। घटना के करीब एक घंटे बाद वृद्धा ने आवाज देकर पड़ोसी को बुलाया। आसपास के लोग वृद्धा के पास पहुंचे तो उसे आपबीती बताई। अगले दिन 17 फरवरी को पीडि़ता ने अपने घरवालों को बताया। मंगलवार को वृद्धा के बेटे ने थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दी। पुलिस ने तुरंत एफआइआर दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू की और देर शाम आरोपी को हिरासत में ले लिया है। आरोपी वृद्धा के पड़ोस में ही रहता है। उसकी उम्र करीब 25 से 30 साल है। अविवाहित है और नशा व आपराधिक प्रवृत्ति का आदी है।

पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर


घटना की सूचना मिलते ही भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह, एएसपी और डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने पीडि़त परिवार से घटना की जानकारी ली। इसके बाद आरोपी से पूछताछ की।

डॉग स्क्वायड से पकड़ा गया आरोपी


आरोपी की तलाश के लिए घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया गया। डॉग स्क्वायड को आरोपी के फुट प्रिंट सहित अन्य सुरागों को सुंघाया गया। इसके बाद डॉग स्क्वायड सूंघता हुआ आरोपी के घर पहुंच गया और वहीं आसपास घूमता रहा। जिससे पुलिस को शक हो गया और आरोपी को हिरासत में ले लिया।

आरोपी हो गया था फरार


बलात्कार की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया और सोड़ावास इलाके में अपनी नानी के घर चला गया। पुलिस को जब यह पता चला तो संदेह और गहरा गया। फिर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

वृद्धा का दिखता और सुनता कम है


वृद्धा को दिखाई और सुनाई कम देता है। घटना से कुछ घंटे पहले ही वृद्धा को उसकी बहू खाना खिलाकर गई थी। रात में वृद्धा का पौत्र आकर उसे संभालता है। घटना की रात वृद्धा का पौत्र शादी में गया हुआ था। इस कारण वह अपनी दादी के पास नहीं आया। रात को जब आरोपी युवक कोठड़ी में घुसा तो वृद्धा को लगा कि उसका पौत्र आया होगा।

जिसे मदद के लिए बुलाया उसी का बेटा निकला आरोपी


पुलिस सूत्रों के अनुसार वृद्धा ने घटना के बाद जिस पड़ोसी व्यक्ति को आवाज देकर सबसे पहले बुलाया था, उसी व्यक्ति के बेटे ने वृद्धा से बलात्कार किया था। इस बारे में न तो वृद्धा और उसके घरवालों को पता था और न ही वृद्धा की मदद करने आए आरोपी के पिता को।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned