scriptअलवर हो रहा शर्मसार, थानागाजी गैंगरेप के बाद अलवर में हर दिन हुआ एक बलात्कार, नहीं रुक रहा अपराध | Alwar Rape Case : One Rape Case File In Alwar Everyday After Gang Rape | Patrika News

अलवर हो रहा शर्मसार, थानागाजी गैंगरेप के बाद अलवर में हर दिन हुआ एक बलात्कार, नहीं रुक रहा अपराध

locationअलवरPublished: Jun 08, 2019 12:55:55 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर का थानागाजी गैंग रेप मामला देशभर में सुर्खियों मे रहा, लेकिन उसके बाद अलवर में रोज रेप का एक मामला दर्ज हुआ।

Alwar Rape Case : One Rape Case File In Alwar Everyday After Gang Rape

अलवर हो रहा शर्मसार, थानागजी गैंगरेप के बाद अलवर में हर दिन हुआ एक बलात्कार, नहीं रुक रहा अपराध

सुजीत कुमार

अलवर. थानागाजी गैंगरेप की घटना से देश-दुनिया में शर्मसार अलवर में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। थानागाजी गैंगरेप की घटना के पुलिस रेकॉर्ड में दर्ज होने के बाद से जिले में हर रोज औसतन एक बलात्कार हो रहा है।
अलवर जिले के थानागाजी में 26 अप्रेल को पांच युवकों ने पति के सामने पत्नी से बलात्कार किया और घटना के वीडियो-फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। प्रकरण में पुलिस ने 2 मई को एफआईआर दर्ज करने के बाद गैंगरेप और घटना के फोटो-वीडियो वायरल करने के मामले में छह जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस रेकॉर्ड पर नजर डालें तो थानागाजी गैंगरेप की घटना की एफआईआर दर्ज होने के बाद से अब तक यानि 35 दिन में 32 बलात्कार के मामले अलवर पुलिस रेकॉर्ड में दर्ज हो चुके हैं। इनमें से तीन गैंगरेप के मामले हैं।
थानागाजी के बाद पुलिस सतर्क

थानागाजी गैंगरेप की घटना में पुलिस की लापरवाही उजागर हुई। जिसके कारण तत्कालीन अलवर एसपी राजीव पचार, थानाागाजी एसएचओ सरदार सिंह के अलावा थानागाजी थाने के चार अन्य पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी। इसके बाद से जिला पुलिस बलात्कार के मामलों में पूरी सतर्कता बरत रही है। अब बलात्कार के मामलों में पुलिस का फोकस तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी पर हैं। पिछले दिनों दर्ज हुए बलात्कार के ज्यादातर प्रकरणों में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
अलवर जिले में बलात्कार के प्रकरण

वर्ष ——- प्रकरण
2015 ——- 242
2016 ——- 221
2017 ——- 285
2018 ——- 351
2019 ——- 114
(नोट- उपलब्ध आंकड़े मई-2019 तक)

वर्ष-2018 में टॉप फाइव जिले, जहां सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले दर्ज हुए
जिला——- बलात्कार के प्रकरण
अलवर——- 351
जयपुर कमिश्नरेट——- 299
उदयपुर——- 244
भरतपुर——– 203
गंगानगर ——- 188

बलात्कार के प्रकरणों में रिपोर्ट मिलते ही तत्काल एफआईआर दर्ज कर गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है। पिछले करीब एक माह में अलवर जिले में 32 बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं।
– सुरेश खींची, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो