script

अलवर में जहाँ मिले कोरोना पॉजिटिव, वो इलाके छावनियों में बदले, जनजीवन अस्त-व्यस्त

locationअलवरPublished: Apr 05, 2020 07:35:56 pm

जिले के जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां पुलिस ने कफ्र्यू लगा दिया है। पुलिस ने पूरी मुस्तैदी से गांवों की सीमाओं की सील किया हुआ है।

Alwar Section 144 In Village Where Corona Positive Found

अलवर में जहाँ मिले कोरोना पॉजिटिव, वो इलाके छावनियों में बदले, जनजीवन अस्त-व्यस्त

अलवर. जिले के जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां पुलिस ने कफ्र्यू लगा दिया है। गांव पुलिस छावनी बने हुए हैं और लोगों का जनजीवन घरों में कैद हो गया है। पुलिस ने पूरी मुस्तैदी से गांवों की सीमाओं की सील किया हुआ है।
बहरोड़ के मिलकपुर गांव में फिलीपींस से आए एमबीबीएस छात्र के 30 मार्च को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इसके बाद तुरंत बाद गांव में पुलिस फोर्स भेज दी गई और रात को ही कफ्र्यू लगा दिया गया। मिलकपुर गांव में करीब 60 पुलिसकर्मी तैनात हैं। जिन्होंने पूरे गांव में एक किलोमीटर के एरिया में कफ्र्यू लगाया हुआ है तथा तीन किलोमीटर तक गांव की सीमाओं को सील किया हुआ है। इसके बाद कठूमर और खेरली इलाके में कोरोना पॉजिटिव तीन मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक वृद्ध की मृत्यु हो चुकी है।
कठूमर और खेरली इलाके में गंभीर हालातों को देखते हुए करीब 300 पुलिसकर्मी मुस्तैद किए गए हैं। इन पुलिसकर्मियों ने कठूमर के नंगला माधोपुर और खेरली इलाके में कफ्र्यू लगा दिया है। गांवों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है तथा ना ही किसी को गांव के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है। उधर, सदर थाना इलाके के गांव शेखपुर में शुक्रवार रात जमाती के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर फोर्स लगा दी गई है। करीब 70 पुलिसकर्मियों ने सीमाओं को सील करते हुए गांव में कफ्र्यू लगा दिया है।
सभी जगह कफ्र्यू लगाया

कठूमर, खेरली और सदर इलाके के शेखपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इन सभी इलाकों की तीन किलोमीटर की सीमाओं को सील करते हुए गांवों में कफ्र्यू लगा दिया गया है तथा भारी पुलिस फोर्स गांवों में कफ्र्यू की पालना में मुस्तैदी से तैनात है।
– बिशनाराम विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), अलवर।

मिलकपुर में कफ्र्यू जारी

बहरोड़ के मिलकपुर गांव में 30 मार्च की रात को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया। तभी से गांव में कफ्र्यू जारी है। पर्याप्त पुलिस जाप्ता लगाकर गांव की सीमाओं को सील किया हुआ है।
– अमनदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो