अलवर के वीर सपूत को उनके 15 दिन के बेटे ने दी मुखाग्नि, हजारों लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

Prem Pathak

Publish: Jun, 14 2018 10:49:27 AM (IST)

Alwar, Rajasthan, India
अलवर के वीर सपूत को उनके 15 दिन के बेटे ने दी मुखाग्नि, हजारों लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

अलवर के वीर सपूत शहीद हंसराज गुर्जर को अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान हजारों लोग मौजूद रहे।

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्ट पर मंगलवार रात पाक गोलीबारी में शहीद हुए अलवर के बानसूर क्षेत्र के हरसौरा गांव निवासी वीर हंसराज गुर्जर को अंतिम विदाई दी गई। शहीद का पार्थिव शरीर आज सुबह 8 बजे उनके घर पहुंचा तो पूरा गांव शोक में डूब गया। उनके शव के पहुंचने के बाद से ही परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों लोग जुटे। सभी लोग गांव के लाल को अंतिम विदाई देते वक्त भावुक हो गए।

पत्नी हो गई बेहोश

शहीद की वीरांगना को जैसे ही उनके पति के शहीद होने की सूचना दी गई, वह अचेत हो गई। इसके तुरंत बाद वे बेहोश हो गई। अभी भी वह बेहोशी की हालत में है।

बीएसएफ के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

जम्मू के सांबा सेक्टर में शहीद हुए वीर जवान को बीएसएफ की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान सभी ने गांव के वीर सपूत को सलामी दी। गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद वहां मौजूद हजारों लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, वीर सपूत अमर रहे के नारे लगाए।

जिला कलक्टर ने दी श्रद्धांजलि

शहीद की अंतिम विदाई में जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, सामान्य प्रशासन मंत्री हेमसिंह भडाना, बानसूर विधायक शकुंतला रावत, आदि मौजूद रहे।

15 दिन के बेटे ने दी मुखाग्नि

शहीद को उनके 15 दिन के बेटे ने मुखाग्नि दी। जैसे ही मासूम को पिता के पार्थिव देह के पास ले जाया गया। वहां मौजूद हजारों लोगों की आंखों में आंसू आ गए। शहीद अपने बेटे के कुआं पूजन पर आज घर आ रहे थे, लेकिन गांव में शहीद तिरंगे में लिपटकर आए।

तीन भाईयों में सबसे छोटे थे हंसराज

पाक गोलीबारी में शहीद हुए हंसराज गुर्जर की उम्र 28 साल थी। वे तीन भाईयों में सबसे छोटे थे। उनके पिता व बड़े भाई किसान है। उनके वीरगति को प्राप्त होने की सूचना उनके बड़े भाइयों का ही है। घर में कुछ दिन पूर्व बच्चा होने की खुशी का माहौल है, इसलिए वे शहीद की वीरांगना को यह सूचना फिलहाल नहीं दे रहे हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned