अलवर SP ऑफिस में कोरोना विस्फोट के बाद बंद हुई सुनवाई, पुलिस अधीक्षक सहित जरूरी स्टाफ ही आ रहा कार्यालय

अलवर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद काफी सावधानियां बरती जा रही हैं

By: Lubhavan

Published: 17 Sep 2020, 10:05 AM IST

अलवर. जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कोरोना विस्फोट के बाद अधिकारियों ने अपने कक्ष में सुनवाई बंद कर दी है। परिवादियों के लिए कार्यालय परिसर में परिवाद पेटिका लगा दी गई है। वहीं, व्यक्तिगत सुनवाई के लिए परिवादियों से ई-सुनवाई के माध्यम से सम्पर्क करने की अपील की जा रही है।

अलवर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हाल ही 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इन सभी को क्वॉरंटीन कर दिया गया है तथा अन्य अधिकारी और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई गई है। इस कोरोना विस्फोट के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठने वाले अधिकारियों ने अपने कक्ष में बुलाकर परिवादियों की सुनवाई करना बंद कर दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी शिकायत लेकर आने वाले परिवादियों के लिए कार्यालय परिसर में परिवाद पेटिका रखवा दी गई है। यदि कोई परिवादी जिला पुलिस अधीक्षक से व्यक्तिगत सुनवाई करना चाहता है तो वह ई-सुनवाई के माध्यम से पुलिस अधीक्षक से सम्पर्क कर अपनी समस्या रख सकता है। इसके लिए हर तीसरे दिन ई-सुनवाई की व्यवस्था कर दी गई है।

अधिकारी और जरुरी स्टाफ ही आ रहा

कोरोना के संक्रमण के बाद जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सूनापन छा गया है। फिलहाल जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) शिवलाल बैरवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के अलावा कुछ जरुरी स्टाफ ही कार्यालय में आ रहा है। इसके अलावा काफी कर्मचारियों को ऑफिस नहीं बुलाया जा रहा है।

बेरिकेड्स लगाए, फाइलें हो रही सेनेटाइज

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए कलक्ट्रेट परिसर में बल्लियां बांधकर बेरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी बेरिकेड्स लगा दिए हैं। लोगों के अनावश्यक प्रवेश को रोका जा रहा है। एसपी कार्यालय में अधिकारियों की टेबल पर पहुंचने से पहले फाइलों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा कार्यालय में भी रोजाना दिन में दो से तीन बार सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है।

परिवाद पेटिका लगाई

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कार्यालय में आने वाले फरियादियों के लिए परिसर में परिवाद पेटिका रखवा दी गई है। व्यक्तिगत सुनवाई के लिए परिवादी ई-सुनवाई के माध्यम से सम्पर्क कर सकता है।
- शिवलाल बैरवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), अलवर।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned