script

अभी भी तूफान का दर्द बयां कर रही कम्पनी बाग की हालत, आपके बाग की नहीं ली जा रही है सुध

locationअलवरPublished: Jun 23, 2018 12:56:32 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में 2 मई को आए तूफान के बाद कम्पनी बाग में तबाही का मंजर अब भी दिखाई दे रहा है।

Alwar Storm : Condition of company garden after storm in alwar

अभी भी तूफान का दर्द बयां कर रही कम्पनी बाग की हालत, आपके बाग की नहीं ली जा रही है सुध

दो मई को आए तूफान के बाद अलवर का कम्पनी बाग (पुरजन विहार) वीरान है। कहीं पेड़ टूटे पड़े हैं कहीं घास ही जल गई है। बच्चों के झूले व पट्टी तक खराब पड़े हैं। कम्पनी बाग के ट्रैक के चारों तरफ बड़ी संख्या में पेड़ टूटे पड़े हैं जिनको ठीक करने की सुध ही नहीं ली गई है। जगह-जगह कचरा पड़ा रहता है जबकि कम्पनी बाग में सफाई के अलग से टेण्डर किया जाता है। फिर भी मौके पर सफाईकर्मी नजर नहीं आते हैं। बच्चे बड़े उत्साह से कम्पनी बाग आते हैं। यहां आकर टूटे झूले व टूटी फिसलन पट्टी को देख मायूस लौट जाते हैं। आए दिन लोग कम्पनी बाग की दशा सुधारने को लेकर अधिकारियों को मौजूदा हालातों से अवगत कराते हैं। फिर भी सुध नहीं ली जा रही है। कम्पनी बाग में बैठने की जगह भी पर्याप्त नहीं है।
घास भी जल गई

पानी की कमी के कारण कम्पनी बाग में कहंी पेड़ सूख रहे हैं कहीं घास ही खत्म हो रही है। एक तरफ के आधा हिस्सा तो पूरी तरह बंजर दिखता है। ट्रैक के चारों तरफ के हिस्से में कचरा भरा रहता है जबकि कम्पनी बाग विकास समिति भी प्रशासन को बराबर अवगत कराती है। पानी की कमी अभी तक पूरी नहीं हो सकी है।
शिमला का नया कार्य धीमा

शिमला का आकर्षण देखने लायक रहता है। अमृत योजना के तहत नया कार्य धीमी गति से चल रहा है। हालांकि पूरा काम होने के बाद शिमला और अधिक लोगों को आकर्षित करेगा।
अभी तक नहीं हटे पेड़

कम्पनी बाग से 2 मई को आए तूफान के बाद से ही अभी तक अभी तक पेड़ नहीं हटे। इससे कम्पनी बाग की छवि भी खराब हो रही है। पहले कम्पनी बाग में घूमने के लिए काफी जगह थी, लेकिन अब रास्ते पर टूटे हुए पेड़ होने के कारण जॉगिंग करने के लिए जगह कम ही बची है।

ट्रेंडिंग वीडियो