अलवर के लिए अच्छी खबर, भीलवाड़ा और झुंझुनू से आए दोनों लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, शुक्रवार तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं

अलवर में भीलवाड़ा और झुंझुनू से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिले में शुक्रवार तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है

By: Lubhavan

Published: 27 Mar 2020, 04:47 PM IST

अलवर. कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश भर में सबसे अधिक भीलवाड़ा में फैल चुका है। वहां गुरुवार को एक जने की मौत के बाद हालात और अधिक बिगड़ गए हैं। भीलवाड़ा जाकर आए अलवर के एक मरीज की सैंपल जांच रिपोर्ट तो गुरुवार को नगेटिव आ गई लेकिन, इसी दिन दूसरा मरीज भी भर्ती हो गया। जो भीलवाड़ा में नौकरी करता है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अब अलवरवासियों को सरकार व चिकित्सा विभाग की पूरी गाइडलाइन का हूबहू पालन करना ही विकल्प बचा है। कहीं पर किसी भी व्यक्ति की लापरवाही आसपास की आबादी कां संक्रमित कर सकती है। जिसके कारण पिछले दो दिनों से पुलिस को मजबूरी में सख्ती भी करनी पड़ी है। इसके बावजूद भी लोग घरों से अनावश्यक निकलते देखे जा रहे हैं।

8 की नेगेटिव रिपोर्ट, 11 नए भर्ती

सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस के संदिग्धों को भर्ती किया जाता है। गुरुवार को सात जनों की रिपोर्ट नगेटिव प्राप्त हुई। इसके अलावा 11 नए मरीज भर्ती किए गए हैं। जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आ सकेगी। अब तक सामान्य अस्पताल में 46 जनों की नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अलवर में अब तक सभी सैंपल जांच में नेगेटिव मिले हैं। दिनों दिन संदिग्ध मरीजों की संख्याबढऩे लगी है।

तीसरी स्टेज को रोकना ही चुनौती

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को यही चिंता है कि हर हाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी स्टेज को रोकना है। यह तभी संभव है जब एक-एक व्यक्ति वायरस को रोकने के लिएजारी गाइडलाइन का पालन करे। जिसमें प्रमुख रूप से हर व्यक्ति को घर के अन्दर रहना होगा। बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। किसी भी तरह की भीड़ में जाने की लापरवाही नहीं करें। बार-बार हाथ धोने और सैनेटाइजर का उपयोग करते रहें।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned