scriptविधायक ने घर पर ठहरे जमातियों की जांच की मांग उठाई, कलक्टर ने दिए क्वारंटाइन के निर्देश | alwar tableeg jamati corona news | Patrika News

विधायक ने घर पर ठहरे जमातियों की जांच की मांग उठाई, कलक्टर ने दिए क्वारंटाइन के निर्देश

locationअलवरPublished: Apr 03, 2020 10:44:12 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने अलवर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आए जमात के लोगों की जांच कराने के आग्रह को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है।

विधायक ने घर पर ठहरे जमातियों की जांच की मांग उठाई, कलक्टर ने दिए क्वारंटाइन के निर्देश

विधायक ने घर पर ठहरे जमातियों की जांच की मांग उठाई, कलक्टर ने दिए क्वारंटाइन के निर्देश

अलवर. अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने अलवर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आए जमात के लोगों की जांच कराने के आग्रह को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है।

पत्र में शहर विधायक शर्मा ने बताया कि पूरे देश इन दिनों वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) की आपदा से जूझ रहा है। लोगों को बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों से संक्रमण के फैलाव का भय सता रहा है। ऐसे में अलवर जिले में दिल्ली के निजामुद्दीन से बड़ी संख्या में आए जमातियों ने जिलावासियों व प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। देश के आंध्रप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, आसाम, मध्यप्रदेश, हरियाणा व बिहार सहित अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में जमाती प्रशासन को सूचना दिए बगैर अलवर जिले के अलवर शहर, रामगढ़, नौगांवा, तिजारा, भिवाड़ी, टपूकड़ा, लक्ष्मणगढ़, मालाखेड़ा, किशनगढ़बास सहित अन्य क्षेत्रों में कई दिनों से रह रहे हैं। कई स्थानों पर जमाती स्थानीय लोगों के घरों में रुके होने की संभावना हैं, जिनकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। इससे स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ गई है। समय रहते इन क्षेत्रों से घरों में रह रहे जमातियों की गहनता से जांच कर इन्हें क्वारंटाइन नहीं किया गया तो जिले में कोरोना वायरस के कम्युनिटी संक्रमण का खतरा भी बढऩे की आशंका है। विधायक शर्मा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इस सम्बन्ध में शीघ्र जिला प्रशासन को कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित कर ऐसे लोगों को चिह्नित कराने तथा उन्हें क्वारंटाइन कराएं। उन्होंने लोक डाउन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई कराने की जरूरत बताई।
जमातियों को क्वारंटाइन में भेजें

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को जिले में आए जमातियों को क्वारंटाइन में रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि कोरोना वायरस की जांच का दायरा बढ़ाएं तथा जो जमाती स्वास्थ्य को लेकर संदिग्ध दिखाई दे, उनकी जांच करवाई जाए। साथ ही रेण्डम जांच भी करवाई जाए। जिला कलक्टर ने
कहा कि क्वारंटाइन में खाने-पीने की व्यवस्थाएं दुरूस्त रखी जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो