अलवर में ढाई करोड़ के आभूषण लूट के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, पीड़ित ही निकला मास्टरमाइंड

अलवर की भिवाड़ी जिला पुलिस ने ज्वेलरी लूट की वारदात का खुलासा कर दिया। शिकायत कर्ता कोरियर कम्पनी के कूरियर बॉय सहित तीन को गिरफ्तार किया है।

By: Lubhavan

Published: 20 Nov 2020, 09:35 PM IST

अलवर. नीमराणा थाना पुलिस ने 10 नवम्बर की रात्रि को पौने बारह बजे रोडवेज बस को रुकवाकर गांजे के नाम पर कोरियर कम्पनी के कर्मचारी से ढाई करोड़ रुपए के सोने की लूट के मामले में पुलिस ने शिकायत कर्ता कोरियर कम्पनी के कूरियर बॉय बगड़ झुंझुनूं निवासी प्रमोद कुमार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना में लूट की रिपोर्ट लिखवाने वाला कुरियर कम्पनी का कर्मचारी शामिल था जिसने सीआईएसएफ के बर्खास्त एसआई के साथ मिलकर यह साजिश की।

भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने इस घटना का खुलासे करते हुए बताया कि नेशनल हाईवे पर 10 नवंबर की रात्रि को पौने बारह बजे देवनारायण होटल के पास राजस्थान रोडवेज की अजमेर डिपो की बस को एक गाड़ी में सवार होकर आए बदमाशों ने रुकवाकर बस में बैठे विनायक एयर कोरियर पार्सल कंपनी के कर्मचारी प्रमोद सैनी पुत्र नागरमल को सीआइएसएफ की वर्दी में आए व्यक्ति ने गांजे की तस्करी का नाम लेकर उसके पास रखा ढाई करोड़ से अधिक रुपए के सोने के आभूषण लूट ले गए थे।पुलिस ने मामले में परिवादी कुरियर कंपनी के कर्मचारी बगड़ झुंझुनूं निवासी प्रमोद सैनी पुत्र नागरमल सैनी, मनोज कुमार सैनी पुत्र कमलेश व सीआइएसएफ का बर्खास्त एसआई केरवाली नीमकाथाना सीकर निवासी पवन पुत्र अमीचन्द को गिरफ्तार किया है।

कर्ज में डूब गया था सीआईएसएफ का बर्खास्त एसआई

एसपी जोशी ने बताया कि सीआईएसएफ से बर्खास्त एसआई पवन कुमार ने हिमाचल प्रदेश में मिनरल वाटर का प्लांट लगा रखा है और लग्जरी लाइफ स्टाइल व लड़कियां रखने के शौक के चलते कर्ज में डूब गया था। ऐसे में कर्ज से बचने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया।मनोज करता था इंटेलीजेंस के लिए मुखबरी का कार्यएसपी जोशी ने बताया कि पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपी मनोज कुमार सैनी दिल्ली में रहकर पुलिस व इंटेलिजेंस के लिए तस्करी करने वालों की मुखबरी का कार्य करता था। ऐसे में उसे मुखबरी करते हुए तस्करों की ओर से किस तरह से तस्करी की जाती है इसकी जानकारी थी। इसी अंदाज में सीआइएसएफ के बर्खास्त एसआई पवन, मनोज, प्रमोद, चरखी दादरी हरियाणा निवासी कमलदीप उर्फ धोलिया पुत्र सुरेन्द्र, मोहित पुत्र राजेश व पातोला सिंघाना झुंझुनूं निवासी दीपक उर्फ सुनील पुत्र रामकुमार ने महाराष्ट्र नम्बर की कार से लूट की घटना को अंजाम दिया।

बरामद किये पौने दो करोड़ के आभूषण

एसपी जोशी ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से करीब पौने दो करोड़ रुपए की कीमत के आभूषण बरामद किए है और अन्य आरोपियों के कब्जे से अभी और आभूषण बरामद किए जाने है। लूट की घटना का खुलासा करने में बहरोड डीएसपी महावीर सिंह शेखावत, नीमराणा थानाधिकारी गौरव प्रधान, चौपनकी थानाधिकारी मुकेश कुमार, खैरथल थानाधिकारी दारासिंह, उपनिरीक्षक बहरोड़ सुरेन्द्र शर्मा,नीमराणा पुलिस थाने के एएसआई हितेंद्र शर्मा सहित अन्य शामिल रहे।

Show More
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned