scriptकर्ज में रहकर कोई गम नहीं | alwar uit has took 100 coror loan | Patrika News

कर्ज में रहकर कोई गम नहीं

locationअलवरPublished: Aug 30, 2018 11:34:45 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

alwar uit has took 100 coror loan

कर्ज में रहकर में कोई गम नहीं

अलवर. यूआईटी अलवर में आम आदमी को पट्टा, नाम परिवर्तन, लीजडीड जैसे काम कराने में महीनों नहीं, कई साल लग जाते हैं। सामान्य तरीके से आम आदमी का यूआइ्रटी से छोटे से छोटा काम कराना बड़ी बात है। एक तरह से जनता का काम हो नहीं रहा और यूआईटी 100 करोड़ रुपए से अधिक कर्ज में डूब गई है। अब करीब 30 करोड़ रुपया नया कर्ज लेने की तैयारी चल रही है। पट्टे दिए ही नहीं गए : जनता से साल 2012 में शिविर के जरिए पट्टे देने के लिए आवेदन लिए गए। करीब 11 हजार पट्टों के आवेदन अभी तक लम्बित है। जिनमें से सैकड़ों आवेदक सभी दस्तावेजों की पूर्ति करने के बावजूद अनेक बार यूआईटी कार्यालय के चक्कर काट चुके हैं। अभी तक उनकी फाइलें ही दबी पड़ी है। लीज डीड, नाम परिवर्तन की फाइलें लम्बित हैं। रविन्द्र सिंह ने बताया कि सूर्य नगर में नाम परिर्वतन की फाइल लगाए करीब डेढ़ साल हो गया। अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है। और तो ओर आम आदमी को रोड कटिंग की अनुमति लेने में पसीने आ जाते हैं।
यूआईटी ने मिनी सचिवालय के लिए पुराना करीब 40 करोड़ रुपए सरकार से कर्ज लिया हुआ है। अब करीब 9 करोड़ रुपया और लेने की तैयारी है। इसके अलावा करीब 30 करोड़ रुपया पूर्व में बनाए गए पुलों के निर्माण के लिए लिया जा चुका है। 20 करोड़ रुपया यूआईटी भिवाड़ी से कर्ज ले रखा है। जिसका ब्याज सहित कई करोड़ और बढ़ गया है। अब यूआईटी करीब 24 करोड़ रुपया अरावली विहार प्रथम योजना को रहन रखकर कर्ज लेने जा रही है। इस राशि का उपयोग विज्ञान नगर आवासीय योजना के नकद अवार्ड वाले खातेदारों को चुकाने में किया जाएगा। हाल में करीब 16.94 करोड़ रुपया मिनी सचिवालय को और स्वीकृत हुआ है। यह भी कर्ज है। जिसे यूआईटी को आगे चुकता करना है।
1500 करोड़ की प्रॉपर्टी
&यूआईटी के पास करीब 1500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। ये 80 से 100 करोड़ रुपए का कोई बड़ा कर्ज नहीं है। जो आठ से दस साल में चुकता होना है। आगे नई आवासीय योजनाओं में भूखण्ड आएंगे। सामान्य रूप से कामकाज भी अब ऑनलाइन हो रहा है।
कान्हाराम, सचिव, यूआईटी अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो