scriptजिला कलक्टर की चेतावनी के बाद भी पेयजल किल्लत | alwar water crises | Patrika News

जिला कलक्टर की चेतावनी के बाद भी पेयजल किल्लत

locationअलवरPublished: May 24, 2020 11:52:07 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर. जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने पिछले दिनों बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को शहर में पेयजल सप्लाई व्यवस्था को सुचारू करने और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर की चेतावनी के बाद भी पेयजल किल्लत

जिला कलक्टर की चेतावनी के बाद भी पेयजल किल्लत

अलवर. जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने पिछले दिनों बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को शहर में पेयजल सप्लाई व्यवस्था को सुचारू करने और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगाह किया कि जलदाय विभाग के जनता की पानी की समस्या का निराकरण नहीं करने वाले अधिकारियों का निलम्बन किया जाए। साथ ही फोन नहीं उठाने वाले या मोबाइल बंद रखने और पीडि़त लोगों को समस्या निराकरण पर संतोषप्रद जवाब नहीं देने वाले अधिकारियों को भी निलम्बन की चेतावनी दी।
नोडल अधिकारी नियुक्त किया

गर्मी में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय राकेश गुप्ता को नोडल अधिकारी व नगर विकास न्यास सचिव जितेन्द्र नरूका को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
जहां पानी नहीं, वहां टैंकरों से सप्लाई के निर्देश

जिला कलक्टर ने जलदय विभाग के अधिशासी अभियंता को कम सप्लाई वाले क्षेत्रों में जनता की मांग के आधार पर टैंकरों से पानी सप्लाई कराने के निर्देश दिए। इसमें लापरवाही मिलने पर अधिशासी अभियंता की व्यक्तिश: जिम्मेदारी मानते सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने टैंकरों से पानी सप्लाई के ठेकेदार की फर्म का कार्यालय पता व मोबाइल नम्बर सार्वजनिक करने के निर्देश दिए।
न समस्या निपटी और न ही हुई कार्रवाई

जिला कलक्टर की सख्त चेतावनी के बाद भी जिले में पेयजल समस्या बरकरार है। हर दिन किसी न किसी मोहल्ले के लोग पानी की समस्या लेकर जलदाय विभाग या कलक्ट्रेट में पहुंंच रहे हैं। पेयजल समस्या का निराकरण नहीं करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं हुई और न ही टैंकर सप्लाई करने वाले ठेकेदार की फर्म का पता व मोबाइल नम्बर सार्वजनिक हो पाया।
बैठकों में विभागीय अधिकारी नहीं बताते सच्चाई

जिला कलक्टर व अन्य उच्च अधिकारियों की बैठकों में जलदाय विभाग के अधिकारी पेयजल सप्लाई के आंकड़े तो बढ़ चढकऱ बताते हैं, लेकिन मौके की सच्चाई को कभी अवगत नहीं कराते। यही कारण है कि पूरी गर्मी लोग पानी के लिए परेशान होते रहते हैं और जलदाय विभाग उच्च अधिकारियों को आंकड़ों के खेल में उलझाए रखता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो