अलवर में मुंबई से आई महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, किराने का सामान लेने बाजार गई, अन्य लोगों की भी होगी जांच

महिला 18 मई को मुंबई महाराष्ट्र से अलवर के आलापुर की पहाड़ी गांव आई थी। महिला को 20 मई को क्वारंटीन कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, जिसकी शुक्रवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By: Lubhavan

Published: 30 May 2020, 04:52 PM IST

अलवर. जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के लापुर की पहाड़ी के पास रहने वाली एक महिला की शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट की सूचना पर पुलिस, प्रशासन व मेडिकल टीम मौके पर पहुंची। अलवर एसडीएम योगेश ठाकुर ने बताया कि एक महिला 18 मई को मुंबई महाराष्ट्र से अलवर के आलापुर की पहाड़ी गांव आई थी। महिला को 20 मई को क्वारंटीन कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, जिसकी शुक्रवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

महिला के परिवार सहित संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। महिला ने अकबरपुर जाकर किराने का सामान भी खरीदा है, जहां 3 दुकानदार इसके संपर्क में आए। महिला एक झोलाछाप चिकित्सक से मिली थी, वह करीब 20 लोगों के संपर्क में आया है। उन सभी को होम क्वॉरेंटीन किया गया है। जिला कलक्टर के निर्देश पर 1 किलोलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं 3 किलोमीटर में बफर जोन क्षेत्र रहेगा। जहां पर पूर्ण रूप से एहतियात बरती जाएगी। इधर ग्राम देसूला से जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह के आदेशों के बाद कर्फ्यू को हटा दिया है।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned