इस जिला प्रमुख ने सेना भर्ती में आए युवाओं के लिए खाली कर दिया अपना सरकारी आवास, युवाओं को अपने घर में रुकवाकर खुद किराए के मकान में रहेंगे

Alwar Sena Bharti में आने वाले युवाओं के लिए जिला प्रमुख ने खाली किया अपना आवास, अब उनके घर में युवा रुकेंगे और वे किराए के फ्लैट में ठहरेंगे।

By: Lubhavan

Updated: 03 Jan 2020, 03:19 PM IST

अलवर. Alwar Sena Bharti Latest News : अलवर जिले में रिकॉर्ड सर्दी को देखते हुए ( Sena Bharti Rally ) सेना भर्ती रैली में आने वाले युवाओ के लिए अलवर जिला प्रमुख का दिल पसीजा है। अलवर, दौसा व सवाईमाधोपुर जिलों से सेना भर्ती में आने वाले युवा अब जिला प्रमुख आवास पर रुक सकेंगे। जिसके लिए जिला प्रमुख रेखा राजू यादव ने सेना भर्ती तक अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। वे खुद किराए के फ्लैट में जाने के लिए अपना सामान समेट चुके हैं। सेना भर्ती में भाग लेने के लिए तीनों जिलों से करीब 38 हजार युवाओं ने पंजीकरण कराया है।

रुक सकेंगे 1 हजार से ज्यादा युवा

जिला प्रमुख के अनुसार मोती डूंगरी स्थित उनके सरकारी आवास का बड़ा परिसर है। बगल का आवास भी खाली है। सामने बड़ा पार्क है। इसके अलावा भी खाली मैदान है। पिछले साल टैण्ट लगाकर युवाओं को रात्रि विश्राम व खाने की व्यवस्था की थी। लेकिन, इस बार सर्दी ज्यादा है। जिसके कारण पूरा मकान खाली कर दिया है। जिसमें करीब पांच कमरे हैं। बड़ा हॉल है। सामने बरामदा है। एक छप्परनुमा दूसरा बड़ा हॉल है। इन सब जगहों पर करीब 700 से अधिक युवा जमीन पर विश्राम कर सकते हैं।

पिछले साल टैण्ट लगाया

प्रमुख ने बताया कि पिछले दो सालों से टैण्ट लगाकार युवाओं के ठहरने व खाने का इंतजाम किया है। जिसमें डेढ़ हजार से अधिक युवा प्रति दिन आए हैं। इस बार सर्दी अधिक होने के कारण ज्यादा लोगों के आने की संभावना है।

टैण्ट लगाने की तैयारी भी

जिला प्रमुख रेखा राजू ने बताया कि एक दिन में दो से तीन हजार युवाओं के आने की संभावना है। भर्ती स्थल स्टेडियम के नजदीक उनका आवास है। जिसके कारण यहां सबसे अधिक युवा पहुंचते हैं। यह देखते हुए बाहर टैंट भी लगाया जाएगा। ताकि जरूरत पडऩे पर टैण्ट में भी विश्राम किया जा सके। इसी जगह पर युवाओं के खाने का इंतजाम भी किया गया है।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned