scriptभिवाड़ी के पहले एसपी नियुक्त किए जाने के बाद अमनदीप सिंह की पत्रिका से बातचीत, अपराध रोकथाम के लिए उठाएंगे यह कदम | Amandeep Singh Kapoor First SP Of Bhiwadi Interview | Patrika News

भिवाड़ी के पहले एसपी नियुक्त किए जाने के बाद अमनदीप सिंह की पत्रिका से बातचीत, अपराध रोकथाम के लिए उठाएंगे यह कदम

locationअलवरPublished: Aug 17, 2019 10:42:01 am

Submitted by:

Lubhavan

SP Amandeep Singh Kapoor Interview : भिवाड़ी एसपी अमनदीप सिंह ने कहा कि अपराध रोकथाम के लिए बॉर्डर के थानों को मजबूत किया जाएगा।

Amandeep Singh Kapoor First SP Of Bhiwadi Interview

भिवाड़ी के पहले एसपी नियुक्त किए जाने के बाद अमनदीप सिंह की पत्रिका से बातचीत, अपराध रोकथाम के लिए उठाएंगे यह कदम

अलवर. भिवाड़ी के पहले पुलिस कप्तान अमनदीप सिंह कपूर का कहना है कि अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर शिकंजा ही उनका ध्येय है। इसके लिए भिवाड़ी जिले में बॉर्डर थानों को अधिक सुदृढ किया जाएगा। वे शुक्रवार को पत्रिका से मोबाइल पर बातचीत कर रहे थे।
भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक कपूर ने कहा कि अपराध की दृष्टि से अलवर जिला संवेदनशील है। भिवाड़ी, टपूकड़ा, तिजारा, किशनगढ़बास, बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर और मांढ़ण क्षेत्र हरियाणा की सीमा से सटे होने के कारण यहां अपराध अधिक है। भिवाड़ी क्षेत्र में अपराध की रोकथाम के मजबूत प्रयास किए जाएंगे तथा बॉर्डर के थानों में नफरी और संसाधनों जैसी जरुरतों को पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा।
सीमावर्ती जिलों से रखंगे कॉर्डिनेशन

एसपी कपूर ने कहा कि भिवाड़ी क्षेत्र में हरियाणा के बड़े बदमाश गिरोह की पूरी सक्रियता रहती है, जो संगीन अपराध और गैंगवार को अंजाम देते हैं। इन अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए हरियाणा के सीमावर्ती जिलों की पुलिस से पूरा कॉर्डिनेशन रखा जाएगा। जिससे कि अपराधी गिरोह की धरपकड़ की जा सके।
कई जिलों में रह चुके हैं एसपी

वर्ष-2007 बैच के आईपीएस अमनदीप सिंह कपूर भिवाड़ी से पहले कई जिलों में एसपी रह चुके हैं। एसपी इंटेलीजेंस जयुपर के अलावा बांसवाड़ा, करौली, कोटा शहर, बीकानेर व सीकर जिलों में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर जयपुर सहित एसीबी व आरएसी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। एसपी कपूर ने कहा कि अवैध खनन के कारण भी भिवाड़ी क्षेत्र में अपराध काफी अधिक है। अवैध खनन की रोकथाम के भी सख्ती से प्रयास किए जाएंगे। क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां अधिक हैं। यहां आमजन के साथ व्यापारियों को पूरी सुरक्षा और भयमुक्त वातावरण देने की पूरी कोशिश रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो