scriptबड़ी खबर : अमनदीप सिंह होंगे भिवाड़ी के पहले एसपी, अब दो पुलिस अधीक्षक संभालेंगे जिले की कमान | Amandeep Singh Kapoor New And First Police SP Of Bhiwadi Alwar | Patrika News

बड़ी खबर : अमनदीप सिंह होंगे भिवाड़ी के पहले एसपी, अब दो पुलिस अधीक्षक संभालेंगे जिले की कमान

locationअलवरPublished: Aug 16, 2019 04:11:00 pm

Submitted by:

Lubhavan

Amandeep Singh SP Of Bhiwadi : सरकार ने अमनदीप सिंह को भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है।

Amandeep Singh Kapoor New And First Police SP Of Bhiwadi Alwar

बड़ी खबर : अमनदीप सिंह होंगे भिवाड़ी के पहले एसपी, अब दो पुलिस अधीक्षक संभालेंगे जिले की कमान

अलवर. Amandeep Singh SP Of Bhiwadi Police : राज्य सरकार ने अलवर के नए पुलिस जिले भिवाड़ी में पुलिस अधीक्षक की घोषणा कर दी है। पुलिस ने अमनदीप सिंह कपूर को भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। सरकार ने अमनदीप सिंह कपूर का पुलिस आयुक्तालय में उपायुक्त क्राइम के पद से भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक के पद पर तबादला किया है। अमनदीप सिंह इससे पहले जोधपुर ईस्ट उपायुक्त, फिर सीकर एसपी भी रह चुके हैं। अब उनका पुलिस आयुक्तालय से भिवाड़ी में पदस्थापन किया गया है। अमनदीप सिंह कपूर राजस्थान पुलिस के नए जिले भिवाड़ी के पहले पुलिस अधीक्षक होंगे।
मुख्यमंत्री ने की थी नया जिला बनाने की घोषणा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने थानागाजी गैंगरेप पीडि़त से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए भिवाड़ी को नया पुलिस जिला बनाने की घोषणा की थी, मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा था कि अलवर जिला क्राइम की दृष्टी से क्रिटिकल जिला है, यहां दो एसपी लगाने की जरूरत है। गहलोत ने इसके बाद विधानसभा में भिवाड़ी में नया एसपी कार्यालय खोलने की आधिकारिक घोषणा कर दी थी।
नए जिले में कुल 743 पद होंगे

नए जिले में तिजारा को नया वृत बनाने का प्रस्ताव भी है। इसके अलावा भिवाड़ी, किशनगढ़बास, नीमराना और बहरोड सर्किल को नए जिले में शामिल किया जाएगा। नए जिले में पुलिस अधीक्षक का एक, एएसपी के दो, उप अधीक्षक के पांच और पुलिस निरीक्षण के आद सहित कुल 743 पद निर्धारित किए गए हैं।
भिवाड़ी में लंबे समय से उठ रही थी मांग

भिवाड़ी में लंबे समय से पुलिस अधीक्षक कार्यालय खोले जाने की मांग उठ रही थी, हाल ही में भिवाड़ी में मॉब लिंचिंग की घटना हुई, इसके बाद गुरुवार को ही मॉब लिंचिंग में मारे गए हरीश जाटव के पिता ने आत्महत्या कर ली। भिवाड़ी की सीमा हरियाणा से मिलती है, सीमावर्ती इलाका होने के कारण यहां अपराध ज्यादा हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो