scriptआरसीए का जमीन आवंटन निरस्त, अब उदयपुर में बनेगा 300 करोड़ की अनुमानित लागत का क्रिकेट स्टेडियम | cricket stadium at udaipur | Patrika News
उदयपुर

आरसीए का जमीन आवंटन निरस्त, अब उदयपुर में बनेगा 300 करोड़ की अनुमानित लागत का क्रिकेट स्टेडियम

महाराणा प्रताप खेलगांव में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के लिए आरसीए को किया गया जमीन आवंटन निरस्त कर दिया गया है।

उदयपुरFeb 21, 2017 / 10:44 am

jyoti Jain

cricket

cricket

महाराणा प्रताप खेलगांव में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के लिए आरसीए को किया गया जमीन आवंटन निरस्त कर दिया गया है। अब वहां करीब 300 करोड़ की लागत से पीपीमोड पर स्टेडियम का निर्माण होगा। 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) को खेलगांव में स्टेडियम निर्माण के लिए करीब 40 बीघा जमीन आवंटित की गई थी। गुटबाजी में उलझे आरसीए ने जमीन आवंटन के बाद अब तक निर्माण शुरू नहीं किया। गत वर्ष युवा व खेल मामलों के मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर ने खेलगांव का निरीक्षण किया था। यूआईटी व खेलगांव अधिकारियों ने आरसीए की ओर से चार वर्ष में कोई भी निर्माण नहीं करने पर आपत्ति जताई थी। इस बारे में राज्य सरकार को भी पत्र भेजा गया था। 
READ MORE: निगम की लापरवाही: किसानों की बर्बादी, क्या निगम करेगा भरपाई? पढ़ें पूरी खबर

राज्य क्रीडा परिषद ने गत दिनों इस आवंटन को निरस्त कर दिया। उल्लेखनीय है कि गत माह उदयपुर प्रवास पर आए मंत्री खींवसर ने खेलगांव का पुन: अवलोकन किया था।
सूत्रों के अनुसार स्टेडियम निर्माण के लिए कई निजी फर्मों से बातचीत जारी है। सब कुछ ठीक रहा तो मार्च के अंत तक स्टेडियम निर्माण शुरू हो जाएगा। उदयपुर में तय मापदंडों के अनुसार एक भी क्रिकेट स्टेडियम नहीं है।
READ MORE: SMART CITY: अब उदयपुर की सड़कों पर दौड़ेंगे ई-ऑटो रिक्शा, देखें VIDEO

आरसीए को जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। अब पीपीपी मोड पर स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। इस कार्य के लिए कई निजी कंपनियों से बातचीत जारी है। 
ललित सिंह झाला, जिला खेल अधिकारी उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो