scriptसगे भाइयों ने बढ़ाया मान: एक को आतंकवादियों का एनकाउंटर करने पर शौर्य चक्र, बड़ा भाई पीएम की सुरक्षा में श्रेष्ठ ऑफिसर | Aniruddh Honour With Shaurya Charkra, Krishanpal SPG With Police Medal | Patrika News

सगे भाइयों ने बढ़ाया मान: एक को आतंकवादियों का एनकाउंटर करने पर शौर्य चक्र, बड़ा भाई पीएम की सुरक्षा में श्रेष्ठ ऑफिसर

locationअलवरPublished: Jan 26, 2022 03:42:02 pm

Submitted by:

Lubhavan

राजस्थान के अलवर जिला निवासी अनिरुद्ध प्रताप सिंह सीआरपीएफ में असिसटेंट कमांडेंट हैं। वहीं उनके बड़े भाई कृष्णपाल यादव प्रधानमंत्री सुरक्षा में एसपीजी में एआइजी हैं।

Aniruddh Honour With Shaurya Charkra, Krishanpal SPG With Police Medal

भाइयों ने बढ़ाया मान: एक को आतंकवादियों का एनकाउंटर करने पर शौर्य चक्र, बड़ा भाई पीएम की सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ ऑफिसर

अलवर. देश सेवा में दो सगे भाइयों ने मान बढ़ाया है। अलवर जिले के मुंडावर के हुलमाना खुर्द निवासी अनिरुद्ध प्रताप सिंह को शौर्य चक्र और कृष्णपाल यादव को राष्ट्रपति पदक से नवाजा जाएगा। अनिरुद्ध प्रताप सिंह सीआरपीएफ में सहायक कमांडेंट हैं। वहीं कृष्णपाल यादव प्रधानमंत्री सुरक्षा में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) में एआइजी के पद पर कार्यरत हैं। गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व दोनों भाइयों को यह सम्मान मिलने की घोषणा हुई है। इनके पिता सियाराम यादव और भाई डॉ. हर्षवर्धन यादव सहित परिवार को शुभकामनाएं मिल रही हैं।
अनिरुद्ध ने टॉप मोस्ट वांटेड आतंकवादियों का एनकाउंटर किया

अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने गत वर्ष श्रीनगर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में दो ए डबल प्लस श्रेणी के दुर्दांत आतंकवादियों का एनकाउंटर किया था। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कहा कि अनिरुद्ध बहादुर अफसर हैं। उन्होनें कठिन परिस्थिति में साहस दिखाते हुए आतंकवादियों को मार गिराया था। इस दौरान उनके समीप ग्रेनेड फटने से वह चोटिल हुए थे। अनिरुद्ध वर्ष 2012 में सीआरपीएफ में असिसटेंट कमांडेंट के पद पर भर्ती हुए थे। अब उन्हें वीरता के लिए शौर्य चक्र से नवाजा जाएगा।
कृष्णपाल यादव ने पीएम सुरक्षा में किया उत्कृष्ट कार्य

कृष्णपाल यादव प्रधानमंत्री सुरक्षा में एसपीजी में कार्यरत हैं। उन्हें राष्ट्रपति की ओर से सराहनीय सेवा के लिए पुलिस मैडल से सम्मानित किया जाएगा। एसपीजी निदेशक अरुण कुमार सिन्हा ने इस सम्मान के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति की ओर से आपको पुलिस मैडल से सम्मानित किया जा रहा है, आप इसके प्रबल हकदार हैं। कृष्ण पाल यादव दिसंबर 2020 से प्रधानमंत्री सुरक्षा में हैं। वे वर्ष 2000 में असिसटेंट कमांडेंट के पद पर भर्ती हुए थे। फिलहाल प्रतिनियुक्ति पर एसपीजी में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो