scriptराजस्थान के इस बड़े समाज ने आगामी चुनावों में भाजपा व कांग्रेस के सामने रख दी यह शर्त, दोनों पार्टियों में असमंजस | Antarrashtriya vaishya samaj put new bet to bjp and congress | Patrika News

राजस्थान के इस बड़े समाज ने आगामी चुनावों में भाजपा व कांग्रेस के सामने रख दी यह शर्त, दोनों पार्टियों में असमंजस

locationअलवरPublished: Jun 26, 2018 03:51:30 pm

Submitted by:

Prem Pathak

आगामी विधानसभाा चुनावों के लिए भाजपा व कांग्रेस के सामने नई चुनौती आ गई।

Antarrashtriya vaishya samaj put new bet to bjp and congress

राजस्थान के इस बड़े समाज ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टियों के सामने रख दी यह शर्त, दोनों पार्टियों में असमंजस

अलवर. अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के महामंत्री बाबूराम गुप्ता ने आगामी विधानसभा चुनाव में समाज के प्रतिनिधियों के लिए कांग्रेस व भाजपा से अलवर जिले में दो व प्रदेश 40 सीटें देने की जरूरत बताई है। गुप्ता सोमवार को एक होटल में पत्रकारों से बात कर रहे थे।
गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज की राजनीतिक क्षेत्र में विशेष भूमिका रही है। कई राज्यों में समाज के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री, राज्यपाल व विधानसभा अध्यक्ष पद पर आसीन है। वैश्य वर्ग बड़ा समाज है और इसे राजनीति में प्रतिनिधित्व मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज किसी भी दल का पिछलग्गू नहीं है। इसी बात को ध्यान में रखकर राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज ने कांग्रेस व भाजपा से सीटें देने को कहा है, जो भी दल उनके समाज को सीट देगा, समाज उसका समर्थन करेगा।
महामंत्री गुप्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन सामाजिक सरोकार में भी अपनी भूमिका निभाता रहा है। गणेशीलाल एजुकेशन फांउडेशन के माध्यम से विद्यालयों में सीएसआर फंड से विकास कार्य कराने, समाज की गरीब बालिकाओं का विवाह कराने, गरीब युवाओं को आईएएस व आपीएस परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक-एक लाख रुपए देने सहित अन्य सामाजिक कार्य किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से जल्द ही वैश्य पंचायतों का आयोजन किया जाएगा। संगठन का 70 जिलों में विस्तार है और इनमें से 40 जिलों में अच्छा काम हो रहा है।
शहीदों के आश्रितों को मिली नौकरी

अलवर. जिले के शहीद परिवारों के छह आश्रितों को नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। सैनिक कल्याण अधिकारी कमाण्डर आरपी यादव ने बताया कि जखराना के अभिषेक आर्य, रामगढ के गांव चण्डीगढ़ निवासी रतन सिंह, नीमराणा के बसईगोपाल निवासी केशव चौहान, मुण्डावर के मुडियाखेड़ा निवासी नवीन कुमार, मुण्डावर के कालूका गांव निवासी सुनीता यादव व लक्ष्मणगढ के चिमरावलीगौड निवासी रविन्द्र कुमार को नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो