Army recruitment: सेना भर्ती : आज सवाईमाधोपुर व कठूमर व लक्ष्मणगढ़ के युवाओं दिखाएंगे दम

सेना भर्ती : आज सवाईमाधोपुर व कठूमर व लक्ष्मणगढ़ के युवाओं दिखाएंगे दम

By: Kailash

Published: 06 Jan 2020, 01:16 AM IST


दौड़ में दौसा से ३ प्रतिशत ज्यादा पास हुए अलवर के युवा
अलवर. तीन जिलों की अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती के दूसरे दिन बहरोड़ व किशनगढ़बास क्षेत्र के युवाओं ने दौसा जिले से अधिक दमखम लगाया। जिसके कारण बहरोड़ व किशनगढ़बास के करीब नौ प्रतिशत युवा दौड़ में सफल हुए। जबकि पहले दिन दौसा जिले के केवल ६ प्रतिशत युवक ही दौड़ पास कर पाए थे। तीसरे दिन सोमवार को सवाईमाधोपुर व अलवर जिले से कठूमर व लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के युवाओं की भर्ती होगी। इन तीनों जगहों से चार हजार से अधिक युवाओं के आने की संभावना है। एक बैच में करीब २० से २५ युवा ही दौड़ में पास हो पाते हैं।
दौड़ के बाद मेडिकल में होंगे बाहर
भर्ती में आए युवकों के अनुसार सबसे अधिक युवा दौड़ में बाहर होते हैं। लम्बी कूद व बीम में अधिकतर युवा सफल हो जाते हैं। दौड़ के बाद मेडिकल में बड़ी संख्या में रैफर हो जाते हैं। जिनको बाद में फिट होने का समय दिया जाता है। दुबारा मेडिकल फिट होने पर ही लिखित परीक्षा में सम्मिलित किया जाता है।
तीन बजे से स्टेडियम के बाहर लाइन : स्टेडियम के बाहर तडक़े तीन बजे से ही युवाओं की लाइन लग जाती है। स्टेडियम के अन्दर करीब चार से साढ़े चार बजे से दौड़ शुरू होती है। एक बैच में करीब २५० युवाओ ंको दौड़ा
जाता है।
दौड़ से पहले भी बाहर : इस भर्ती में दौड़ से पहले उन युवाओं को बाहर किया जाता है जिनकी लम्बाई काफी कम लगती है। दूसरे दिन एेसे ३९८ युवाओं को दौड़ से पहले ही बाहर कर दिया गया।

दूसरे दिन एक युवक को अटैक
सेना भर्ती दौड़ के दूसरे दिन रविवार को किशनगढ़बास क्षेत्र के एक युवक को अटैक आ गया। जिसके कारण उसे सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। सेना भर्ती अधिकारी ने बताया कि दस्तावेज की जांच के दौरान एेसा हुआ। जिसके तुरंत बाद युवक को सामान्य अस्पताल भिजवा दिया गया।
५ हजार ८४७ युवा आएंगे आज
सेना भर्ती के तीसरे दिन सवाईमााधोपुर व अलवर जिले के कठूमर व लक्ष्मणगढ़ के युवा आएंगे। इन तीनों जगहों के करीब ५ हजार ८४७ युवाओं ने आवेदन किए हैं। सवाईमाधोपुर से करीब दो हजार युवाओं के भर्ती में पहुंचने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि १० जनवरी तक सेना भर्ती की दौड़ होगी। इसके बाद १३ जनवरी तक मेडिकल होंगे। मेडिकल फिट युवाओं की अगले माह लिखित परीक्षा होगी।

Kailash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned