scriptओखी तूफान का असर अब पूर्वी राजस्थान में भी, इस शहर में बारिश के साथ सर्दी बढ़ी | arrival of okhi thunderstorm in alwar | Patrika News

ओखी तूफान का असर अब पूर्वी राजस्थान में भी, इस शहर में बारिश के साथ सर्दी बढ़ी

locationअलवरPublished: Dec 06, 2017 10:15:24 am

Submitted by:

Rajiv Goyal

दक्षिण भारत में तबाही के बाद अब ओखी तूफान का असर पूर्वी राजस्थान में भी दिखने लगा है। यहां हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है।

arrival of okhi thunderstorm in alwar
ओखी तूफान से मौसम में आए बदलाव का असर अलवर सहित राजस्थान पर भी पडऩे लगा है। अलवर में मंगलवार सुबह हल्की बारिश हुई, इससे मौसम में ठंडक बढ़ गई। पूरे दिन आसमान में धुंध व हल्का कोहरा छाया रहा। धूप के नहीं निकलने से दिन में भी सर्दी का अहसास हुआ।

सर्दी से बचने के लिए लोग कपड़ों में लिपटे रहे। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में जिले में सर्दी का असर और बढ़ सकता है। मत्स्य नगरी अलवर में मंगलवार को दिन की शुरुआत कोहरे व धुंध से हुई। आसमान में हल्का कोहरा छाने लोग घरों में दुबके रहे। बाद में कोहरे का असर कुछ कम होने पर लोगों का आवागमन शुरू हुआ। इस दिन बाजार की भी रौनक फीकी रही। मंगलवार के चलते जहां कुछ बाजार बंद रहे, वहीं कुछ सर्दी के चलते देरी से खुले और जल्दी बंद हुए। दोपहर में जरूर बाजार में भीड़ उमड़ी। शाम को फिर से आसमान में धुंध छाना शुरू हो गया, इससे सर्दी का प्रभाव बढऩे से बाजार की रौनक फिर घट गई।
तापमान में आई गिरावट


मंगलवार को शहर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस था।

पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर


उत्तर भारत में पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के कारण भी शहर के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। अगर पहाड़ों में बर्फबारी जारी रही तो अगले कुछ दिनों में तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।
सर्दी का होने लगा अहसास

अलवर शहर में सर्दी का एहसास होने लगा है। लोग अब ठिठुरन से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैैैै। इसके साथ ही शहर के चौराहों पर भी सूनापन नजर आने लगा है। अगर शहर में अगले कुछ दिनों में बारिश होती है तो इसका सीधा असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो