script

रात के 12 बजे दावानल में अलवर के चूड़ी मार्केट में मचाई तबाही साड़ी व लाख की दुकान में लाखों का नुकसान

locationअलवरPublished: Apr 27, 2019 06:43:01 pm

रात के 12 बजे दावानल में अलवर के चूड़ी मार्केट में मचाई तबाही

alwar news

रात के 12 बजे दावानल में अलवर के चूड़ी मार्केट में मचाई तबाही साड़ी व लाख की दुकान में लाखों का नुकसान

रात के 12 बजे दावानल में अलवर के चूड़ी मार्केट में मचाई तबाही
साड़ी व लाख की दुकान में लाखों का नुकसान
अलवर. शहर के मुख्य बाजार चूड़ी मार्केट में शुक्रवार देर रात बिजली के ट्रांसफार्मर की डीपी में शॉर्ट सर्किट होने से चार दुकानों में भीषण आग लग गई, जिससे आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग से साड़ी और चूड़ों की दुकान में लाखों रुपए का नुकसान हो गया। आग की सूचना पर पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। कुछ ही देर में चूड़ी मार्केट के दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए। देर रात तक आग बुझाने के प्रयास जारी रहे। जानकारी के अनुसार चूड़ी मार्केट में नीलामी के चबूतरे के स्थित बिजली के ट्रांसफार्मर की डीपी में रात करीब 11.45 बजे अचानक शार्ट सर्किट हो गया। जिससे पास ही स्थित साड़ी, चूड़ेे व एक अन्य कपड़ों की दुकान में आग लग गई। हवा चलने के कारण कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। लोगों ने आग की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद दमकल और कोतवाली थाने से एसआई रामस्वरूप जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया। इतने में दुकानदार भी आ गए और आग बुझाने में मदद करने लगे। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर रात तक आग बुझान के प्रयास जारी रहे।
दुकानदार जुटे मदद में
चूड़ी मार्केट के दुकानदार भी मदद में जुट गए। दुकानदारों ने मार्केट में दुकानों के आगे से तख्त और तिरपाल हटाए।
चारों तरफ धुआं ही धुआं
भीषण आग से चूड़ी मार्केट में चारों तरफ धुआं ही धुआं फैल गया, जिससे मार्केट में अंदर घुसने में भी पुलिस, दमकलकर्मी और लोगों को परेशानी आई।

जो है महा अपराध, उसकी दवा निर्बाध
मुनाफे के खेल में
पर्ची फेल

अलवर. मेडिकल स्टोर संचालक खुलेआम गर्भपात करा रहे हैं। डॉक्टर की पर्ची के बिना मेडिकल स्टोर ४०० से ७०० रुपए लेकर गर्भपात की दवा बेच रहे हैं।
शुक्रवार को पत्रिका की टीम ने इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ बोगस ग्राहक बनकर किया। टीम शहर के १० मेडिकल स्टोर पर एमटीपी किट (मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेगनेंसी किट) खरीदने गई। तीन को छोडक़र शेष सात दवा विक्रेता डॉक्टर की पर्ची के बिना गर्भपात की दवा देने को राजी हो गए। चार दुकानदारों ने तो मंागते ही गर्भपात किट काउंटर पर लाकर रख दी। शहर में खुलेआम हो रहे इस अवैध कारोबार को पत्रिका टीम ने कैमरे में भी कैद किया।
रखना होता है रेकॉर्ड
नियमानुसार लाइसेंसधारी मेडिकल स्टोर गर्भपात की दवा रख तो सकते हैं, लेकिन डॉक्टर की पर्ची
के बिना उसकी बिक्री नहीं कर सकते। उन्हें गर्भपात की दवा का खरीद-बिक्री रेकॉर्ड भी रखना
पड़ता है।
यहां बिक रही खुलेआम
पत्रिका टीम ने सुगनाबाई धर्मशाला के बगल में, राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के पिछले गेट के आसपास, जनाना अस्पताल के सामने, बिजलीघर चौराहे के समीप और नंगली सर्किल से कम्पनी बाग रोड स्थित प्राइवेट अस्पतालों के आसपास के मेडिकल स्टोर से गर्भपात की दवा मांगी।

शिक्षा का मंदिर हुआ शर्मसार सदर थाने में मामला दर्ज
अलवर ञ्च पत्रिका. सदर थाना क्षेत्र स्थित एक राजकीय प्राथमिक स्कूल के शिक्षक द्वारा बच्चियों से अश्लील हरकत व बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है। बच्चियों की शिकायत के बाद परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ शुक्रवार को सदर थाने में प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने तत्काल प्रकरण दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी (ग्रामीण) जगमोहन शर्मा ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में कक्षा-४ में पढऩे वाली १० वर्षीय दो बालिकाओं ने गुरुवार शाम को अपने परिजनों को बताया कि उनके स्कूल के शिक्षक उन्हें रोजाना परेशान करता है। उनके साथ अश्लील हरकतें और अश्लील बातें करता है। इस बारे में घरवालों को बताने से मना करता है और कहता है कि यदि किसी को बताया तो फेल कर दूंगा। मौका पाकर कई बार उनके साथ बलात्कार करने की कोशिश भी कर चुका है। बच्चियों की आपबीती सुनने के बाद परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत सदर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत स्कूल पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने अश्लील हरकत, बलात्कार के प्रयास और पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। प्रकरण में पुलिस की तफ्तीश कर रही है।
स्कूल जाने से डर रही बच्चियां
स्कूल जाने से डर रही बच्चियांपुलिस को दी शिकायत में परिजनों ने बताया कि शिक्षक काफी दिनों से उनकी बच्चियों के साथ अश्लील हरकतें कर रहा है। जिसके कारण उनकी बच्चियां स्कूल जाने से भी डर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो