script

पार्किंग की आड़ में जनता की राह पर कब्जा, जिम्मेदार देखकर भी बेपरवाह

locationअलवरPublished: Sep 15, 2019 03:55:01 pm

Submitted by:

Prem Pathak

atikrman in alwar road शहर के मुख्य और व्यस्ततम मार्गों पर पार्किंग की आड़ में अतिक्रमण माफियाओं ने जनता की राह पर कब्जा जमा लिया है। जिम्मेदार अधिकारी यहां से दिन में कई बार गुजरते हैं, लेकिन परेशानी से रू-ब-रू होने के बाद भी बेपरवाह बने हुए हैं।

atikrman in alwar road पार्किंग की आड़ में जनता की राह पर कब्जा, जिम्मेदार देखकर भी बेपरवाह

atikrman in alwar road पार्किंग की आड़ में जनता की राह पर कब्जा, जिम्मेदार देखकर भी बेपरवाह

अलवर. atikrman in alwar road शहर के मुख्य और व्यस्ततम मार्गों पर पार्किंग की आड़ में अतिक्रमण माफियाओं ने जनता की राह पर कब्जा जमा लिया है। जिम्मेदार अधिकारी यहां से दिन में कई बार गुजरते हैं, लेकिन परेशानी से रू-ब-रू होने के बाद भी बेपरवाह बने हुए हैं।
शहर के सबसे वीआईपी और व्यस्ततम मार्ग नंगली सर्किल से कम्पनी बाग रोड पर कई निजी संस्थान हैं। इन संस्थानों में दुपहिया-चौपहिया वाहनों की पार्किंग के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। इस कारण यहां आने वाले लोगों के दुपहिया-चौपहिया वाहनों को सडक़ पर ही खड़ा कराया जाता हैं। रोजाना यहां सुबह से लेकर रात तक सैकड़ों वाहन सडक़ पर खड़े रहते हैं, जिससे दुपहिया-चौपहिया वाहन से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पडती है। वहीं, दिन में दर्जनों बार यहां जाम और झगड़े के हालात बने रहते हैं।
atikrman in alwar road पुलिस भी रहती है फिर भी हाल-बेहाल
नंगली सर्किल से होते हुए कम्पनी बाग रोड से रोजाना कई वीआईपी और जिला स्तर के अधिकारी गाड़ी में बैठकर गुजरते हैं, लेकिन इनमें से कोई भी गाड़ी के शीशे से बाहर झांककर इस परेशानी को गंभीरता से नहीं देखता है। वहीं, नंगली सर्किल पर सुबह से लेकर रात ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहते हैं, लेकिन उनका भी जनता की इस पीड़ा से कोई लेना-देना नहीं है।
गौरव पथ का भी बिगाड़ दिया स्वरूप
atikrman in alwar road शहर के नंगली सर्किल से जेल सर्किल तक का मार्ग कहने को तो गौरव पथ कहलाता है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी और अतिक्रमण माफियाओं ने गौरव पथ का स्वरूप ही बिगाड़ कर रख दिया है। इस मार्ग पर भी दर्जनों प्राइवेट अस्पताल, बैंक और शोरूम खुले हुए हैं। इसके द्वारा भी सडक़ पर ही वाहनों की पार्र्किंग कराई जा रही है। अम्बेडकर चौराहा के निकट हालात और भी ज्यादा खराब है। वहां सडक़ के बीच तक वाहन खड़े रहते हैं तो कहीं बिल्डिंग मैटेरियल और लोहे के सरिया आदि सडक़ पर पटके हुए हैं। इससे जनता की राह बाधित हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो