scriptAlwar एटीएम कार्ड लूटेरे को दबोचा, जमकर कर दी धुनाई, फिर भेजा हवालात | ATM card robber caught, looted, then sent to lockup | Patrika News

Alwar एटीएम कार्ड लूटेरे को दबोचा, जमकर कर दी धुनाई, फिर भेजा हवालात

locationअलवरPublished: Sep 01, 2019 05:36:04 pm

Submitted by:

Kailash

एटीएम कार्ड लूटेरे को दबोचा, जमकर कर दी धुनाई, फिर भेजा हवालात

Alwar एटीएम कार्ड लूटेरे को दबोचा, जमकर कर दी धुनाई, फिर भेजा हवालात

Alwar एटीएम कार्ड लूटेरे को दबोचा, जमकर कर दी धुनाई, फिर भेजा हवालात

. रामगढ़ कस्बे में पीएनबी के एटीएम पर हरियाणा से आए चार युवक एटीएम कार्ड बदलकर फरार हो गए। इनमें से दो जनों को ग्रामीणों ने दबोच कर रामगढ़ पुलिस को सौंप दिया। जबकि दो जने कार से फरार हो गए।
सदर थाना इलाके के किथूर के समीप गाड़ी पलटने पर एक युवक फरार हो गया, जबकि दूसरे को भीड़ ने पकड़कर पीट दिया। जिसे भीड़ से बचाकर पुलिस ने सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया। रामगढ़ थानाधिकारी भरत महर ने बताया कि कस्बा स्थित पीएनबी के एटीएम में शनिवार दोपहर करीब २ बजे शौकीन खान व कमरूद्दीन एटीएम कार्ड से पैसा निकालने के लिए अंदर पहुंचे और अपना कार्ड मशीन में डालने वाले थे। इसी दौरानएक कार में सवार होकर हरियाणा के चार युवक आए। जिनमें से दो युवक एटीएम में अंदर घुसे और चालाकी से शौकीन का एटीएम कार्ड बदल लिया। बाद में एटीएम के बाहर खड़ी कार में बैठकर बहादरपुर रोड की तरफ भागे। शौकीन खान को जब पता चला कि उसका एटीएम कार्ड बदल लिया गया तो उसने अपने गांव कोटाखुर्द फोन पर सूचना दी कि एक कार जो बहादरपुर की ओर आ रही है, उसको रोकना है। गांव कोटा खुर्द में ग्रामीणों ने कार को रोक लिया। ग्रामीणों ने घेरा तो कार में से उतकर आकील पुत्र याहाया खां तथा अशफ ाक पुत्र निसार खां निवासी रनियाला खुर्द थाना बहीन जिला पलवल हरियाणा भागे। जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़कर रामगढ़ पुलिस को सौंप दिया। जबकि जुनैद और हाकीम कार लेकर बहादुरपुर चिकानी रोड की तरफ फरार हो गए। किथूर गांव के ग्रामीणों ने कार को रोकने का प्रयास किया। जिस पर कार पलट गई। ग्रामीणों ने कार में सवार हाकिम पुत्र हामिद खां निवासी सिकरावा थाना पुन्हाना जिला नूह मेवात-हरियाणा को पकड़कर धुनाई कर दी, जबकि जुनैद भाग गया।
हैडकांस्टेबल को १० हजार के इनाम की घोषणा: जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि घटना की सूचना मिलते के बाद बहादुरपुर और चिकानी चौकी से जाप्ता मौके पर पहुंचा। जिसमें से हैडकांस्टेबल सुंदरसिंह ने अपने विवेक और हिम्मत से काम लेते हुए उग्र भीड़ के बीच से घायल हाकिम को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस महानिरीक्षक जयपुर रेंज की ओर से हैडकांस्टेबल सुंदरसिंह को १० हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है।
पर्चा बयान पर प्रकरण दर्ज करेंगे: पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि घायल हाकिम का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रथम दृष्टया उसकी स्थिति खतरे से बाहर है।
हाकिम के पर्चा बयान पर प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी। उधर, रामगढ़ थानाधिकारी भरत महर ने बताया कि एटीएम कार्ड बदलने के सम्बन्ध में फिलहाल कोई प्रकरण दर्ज नहीं कराया गया है।
बंजीरका में रिश्तेदारी में आया था: घायल हाकिम ने पुलिस पर्चा बयान में बताया कि रामगढ़ के बंजरीका में उसके रिश्तेदार रहते हैं। शनिवार को गाड़ी मालिक खालिद हुसैन उसके घर आया। उसने गाड़ी मालिक से बंजीरका जाने की बात कही। इसके बाद वह और जुनैद उसी कार से रवाना हुए। गाड़ी का राजस्थान का टैक्स नहीं था। वह टैक्स काटने वालों को देखता हुआ बंजीरका आ रहा था। रामगढ़ पहुंचने पर जुनैद एटीएम से पैसा निकालने की कहकर गाड़ी से उतर गया और अपने किसी मिलने वाले से बातचीत करने लगा। कहासुनी होने पर उन लोगों ने जुनैद से मारपीट शुरू कर दी।
हम वहां से भागे तो किथूर के पास लोगों ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया और जान से मारने की नीयत से मारपीट की। गाड़ी में तोडफ़ोड़ कर दी। गाड़ी में उनके साथ आकिल व अशफाक भी थे।
इधर बेगुनाह को चोर समझ कर दिया अधमरा
मालाखेड़ा. भर्तृहरि धाम के लिए पैदल जा रहे यात्री को ग्रामीणों ने चोर समझ बुरी तरह पीट दिया। घायल अवस्था में पुलिस ने मालाखेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि महस्वा थाना महावीरजी से करीब २५०-३०० पैदल यात्रियों ंका जत्था भृर्तहरि धाम के लिए जा रहा था। यह दल शुक्रवार शाम मालाखेड़ा के कोठारी बास स्थित मीणा धर्मकांटे पर रात्रि विश्राम के लिए रुक गया। इस दल के एक सदस्य हंसा जोगी (६५) को लघु शंका लगाने पर रात्रि करीब २ बजे अंधेरा होने के कारण एक मकान में घुस गया। जहां घर की एक महिला के जाग होने पर जोर-जोर से चिल्लाई। आवाज सुनकर ग्रामीणों ने उसे चोर समझ बुरी तरह पीट दिया। शोर सुन यात्रियों के दल के आदमी भी मौके पर पहुंचे गए। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति हमारे दल के साथ है। उन्होंने उसे मानसिक रूप से कमजोर बताया। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंसा जोगी को घायल अवस्था में मालाखेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया।
दल के सदस्य शनिवार प्रात हंसा जोगी को घायल अवस्था में अपने साथ आए साधन में लेकर भृर्तहरि धाम के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो