scriptरुपयों से भरा एटीएम उखाड़ ले गए नकाबपोश बदमाश | atm crime in alwar | Patrika News

रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ ले गए नकाबपोश बदमाश

locationअलवरPublished: Mar 18, 2018 10:07:33 pm

Submitted by:

Prem Pathak

एटीएम में था करीब १२ लाख कैश, ग्राम पंचायत अजबपुरा का मामला

atm crime in alwar
अलवर/नारायणपुर. नारायणपुर क्षेत्र के गांव अजबपुरा स्थित एसबीआई बैंक के बाहर लगे एटीएम को शनिवार रात एक वाहन में आए नकाबपोश बदमाश उखाड़ ले गए। एटीएम में करीब 12 लाख रुपए थे। बदमाशों ने एटीएम को उखाडऩे से पहले उसमें लगे कैमरों पर मिट्टीनुमा कैमिकल लगाया। इससे कैमरे में दिखना बंद हो गया। घटना का पता रविवार सुबह चला। सूचना पर एसबीआई शाखा प्रबंधक नीरज झा, ग्रामीण सीओ सांवरमल नागौरा सहित पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। मामले में पुलिस ने 5-7 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।
ग्रामीण सीओ नागौरा ने बताया कि एटीएम उखाडऩे की घटना शनिवार रात 1 बजकर 10 से 15 मिनट के बीच की है। इस दौरान एटीएम पर कोई गार्ड नहीं था। इस बीच जीप में सवार होकर चार नकाबपोश बदमाश एटीएम पर आए । इनमें से एक बदमाश ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर चिकनी मिट्टीनुमा कोई कैमिकल लगाया। जिससे कैमरों से दिखना बंद हो गया। इसके बाद बदमाश एटीएम को उखाड़ ले गए। उधर, घटना की सूचना पर आरबीआई की टीम भी बैंक पहुंची। टीम कैश एंट्री से एटीएम में डाली व निकाली गई रकम का मिलान कर रही है।
एटीएम को वाहन से बांधकर खींचा

बदमाश एटीएम मशीन को उखाडऩे के बाद किसी वाहन से बांध खींच ले गए। एटीएम मशीन को खींच कर ले जाने के निशान घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को मिले हैं। पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि संभवतया बदमाशों ने किसी मजबूत तार से एटीएम को अपने वाहन के पीछे बांधा। एटीएम के घिसटने के निशान पुलिस को घटना स्थल से लेकर करीब 100-150 मीटर दूर तक मिले हैं।
एटीएम पर नहीं था गार्ड

पुलिस ने बताया कि जिस एटीएम को उखाडऩे की वारदात हुई है, उस एटीएम पर कोई गार्ड तैनात नहीं था। इससे बदमाशों का काम आसान हो गया। सूचना पर मौके पर एमओबी टीम को बुलाया गया। टीम ने घटना स्थल की जांच कर साक्ष्य उठाए। मौके पर बैंक के एक्सपर्ट आदि की टीम भी बुला डम्प उठाए गए। उधर, बैंक अधिकारियों का कहना है कि एटीएम पर गार्ड तो तैनात था, लेकिन वह शनिवार को अवकाश पर था।
शनिवार को ही डाले थे 14 लाख रुपए

एसबीआई शाखा प्रबंधक नीरज झा ने बताया कि एटीएम में 14 लाख रुपए शनिवार को डाले गए थे। जिसमें कुछ कैश की निकासी हुई है। शेष रकम को बदमाश एटीएम के साथ ले गए। पुलिस के अनुसार बदमाश करीब आधे घंटे तक एटीएम पर रुके। इस दौरान उन्होंने एटीएम मशीन को उखाड़ा और एटीएम का दरवाजा तोड़ उसे अपने वाहन के पीछे बांधा।
पहले भी हो चुकी है ऐसी वारदातें

जिले में एटीएम उखाडऩे की यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी ततारपुर में एटीएम उखाडऩे की वारदात हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोनों मामले एक-दूसरे से काफी मिलते हैं। पुलिस इस दिशा में भी काम कर रही है।

– आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। जिले में पहले भी हुई ऐसी घटनाओं की भी जानकारी जुटाई जा रही है।
सांवरमल नागौरा, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण अलवर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो