scriptअलवर जेल में सब्जी काट रहे कैदी ने चाकू से किया कुछ ऐसा, जेल प्रशासन में मच गया हडक़ंप | Attack from knife on neck in alwar central jail | Patrika News
अलवर

अलवर जेल में सब्जी काट रहे कैदी ने चाकू से किया कुछ ऐसा, जेल प्रशासन में मच गया हडक़ंप

अलवर केन्द्रीय कारागृह में सोमवार शाम सब्जी काट रहे कैदी ने ऐसे काम को अंजाम दिया जिससे जेल प्रशासन में हडक़ंप मच गया।

अलवरMay 09, 2018 / 08:43 am

Prem Pathak

Attack from knife on neck in alwar central jail
केन्द्रीय कारागृह अलवर में बंद एक विचाराधीन बंदी ने मंगलवार को गले व गर्दन पर चाकू से वार कर आत्महत्या का प्रयास किया। लहूलुहान बंदी को सामान्य चिकित्सालय के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां से उपचार के बाद उसे कैदी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार जिरावका की ढाणी भैरूबास जिला रेवाड़ी निवासी विक्रम पुत्र चन्दन सिंह को मांढण थाना पुलिस ने एक युवती के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मंगलवार को बंदी विक्रम मैस में सब्जी काट रहा था। अचानक उसने चाकू से गर्दन व गले पर वार करने शुरू कर दिए। गले से खून बहता देख अन्य बंदियों ने उसे रोका और जेल प्रशासन को सूचना दी। उधर, अस्पताल में भर्ती बंदी विक्रम ने बताया कि उस पर लगा युवती के अपहरण का आरोप झूठा है। उसके परिजन भी उससे मिलने नहीं आते। इससे वह व्यथित है। बंदी ने बताया कि उसने युवती का अपहरण नहीं किया। उसकी युवती से करीब एक साल से दोस्ती थी। युवती के मामा उसके गांव के थे और वहां युवती का आना-जाना लगा रहता था। उधर, जेल प्रशासन के अनुसार मामले में बंदी के खिलाफ जेल अधिनियम में कार्रवाई की जाएगी।
पहले भी एक बंदी ने की आत्महत्या

केन्द्रीय कारागार अलवर में 14 अप्रेल को एक विचाराधीन बंदी ने बैरक नम्बर तीन की खिडक़ी पर कपड़े का फंदा लगा आत्महत्या की थी। बंदी गोपेश उर्फ गोपी (27) पुत्र विश्रामदत्त शर्मा मालाखेड़ा के हल्दीना गांव का रहने वाला था।
अलवर जेल रहा है विवादों में

अलवर केन्द्रीय कारागृह में कई ऐसी घटनाएं हुई है, जिनसे यह विवादों में रहा है। यहां कुछ दिन पहले गांजा सप्लाई कर रहे रसोईए को धरा गया था। इस जेल मे जैमर न होने के कारण मोबाइल का खुला खेल चलता है। इसके साथ ही इस जेल के कैदी एंड्रॉइड मोबाइल भी रखते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो