scriptगांवों में शहरों से अधिक कोरोना को लेकर जागरूकता | Awareness about corona more than cities in villages in alwar | Patrika News

गांवों में शहरों से अधिक कोरोना को लेकर जागरूकता

locationअलवरPublished: May 13, 2020 09:31:55 am

Submitted by:

Dharmendra Adlakha

संभागीय आयुक्त के.सी वर्मा ने कहा कि गांवों में ज्यादातर लोग चौकस है तथा उन्होंने अपने स्तर पर ही रास्ते अवरूद्ध कर कफ्र्यू जैसी व्यवस्था कर रखी है जो लोग बाहर से आ रहे हैं , उन्हें होम क्वारेंटाइन कर रहे हैं तथा उन्होंने अपने खेतों में बने मकान व झोपडियों में होम क्वाारेंटाइन कर रखा है।

गांवों में शहरों से अधिक कोरोना को लेकर जागरूकता

गांवों में शहरों से अधिक कोरोना को लेकर जागरूकता

संभागीय आयुक्त के.सी वर्मा ने कहा कि गांवों में ज्यादातर लोग चौकस है तथा उन्होंने अपने स्तर पर ही रास्ते अवरूद्ध कर कफ्र्यू जैसी व्यवस्था कर रखी है जो लोग बाहर से आ रहे हैं , उन्हें होम क्वारेंटाइन कर रहे हैं तथा उन्होंने अपने खेतों में बने मकान व झोपडियों में होम क्वाारेंटाइन कर रखा है। उन्होंने कहा कि शहरों में भी इसी तरह की जागरूकता और अनुकरण की आवश्यकता है।
संभागीय आयुक्त जिला कलक्ट्रेट सभागार में कोर गु्रप टीम व जिला स्तरीय अधिकारियों से फीडबैक लेकर उन्हें मार्ग निर्देशन दे रहे थे।
अब बढ़ेंगे पुलिस के काम-

पुलिस महानिरीक्षक रेन्ज द्वितीय एस.सेंगाथिर ने कहा कि पुलिस प्रशासन को आने वाले समय में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है जैसे-जैसे संक्रमण के केस बढ़ेंगे वैसे ही पुलिस के कार्य भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी में संक्रमण नहीं फैले इसके लिए हमें विशेष चौकस रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अलवर जिले में अब तक स्थिति सामान्य थी लेकिन आजादपुर मण्डी व अन्य प्रान्तों व जिलों से आए लोगों के कारण यहां मुश्किलें आई। जनता के सहयोग से ही हम होम क्वारेंटाइन की पालना अच्छी तरह से करवा सकते हैं।
जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने संभागीय आयुक्त व आईजी को कोविड-19 की रोकथाम को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं का फीडबैक दिया। जिले में अब तक 16 लाख 28 हजार भोजन पैकेट भामाशाहों के माध्यम से दिए गए हैं। फिलहाल 25 हजार भोजन पैकेट प्रतिदिन भामाशाहों की ओर से दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक लाख 28 हजार खाद्यान्न सामग्री के किट प्रशासन की ओर से वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश व उतराखण्ड प्रदेशों में श्रमिकों को बसों के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। इसी तरह बिहार व उत्तरप्रदेश के लिए रेलों से पहुंचाने की व्यवस्थाऐं की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक अलवर परिस देशमुख ने बताया कि जिले में 14 दिनों का कफ्र्यू लगाया गया है। शहर में 6 स्थानों पर कफ्र्यू है, जिले की कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। होम आइसोलेशन की अवेहलना करने वाले दो लोगों के विरूद्ध मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो