scriptबांदीकुई-ढिगावड़ा के बीच चल रहे ट्रैक दोहरीकरण के कार्य से सबसे ज्यादा जयपुर के यात्रियों को हो रही परेशानी, बस में करना पड़ रहा सफर | Bandikui- Dhigawara Track Doubling Work | Patrika News

बांदीकुई-ढिगावड़ा के बीच चल रहे ट्रैक दोहरीकरण के कार्य से सबसे ज्यादा जयपुर के यात्रियों को हो रही परेशानी, बस में करना पड़ रहा सफर

locationअलवरPublished: Feb 15, 2020 06:00:21 pm

Submitted by:

Lubhavan

बांदीकुई-ढिगावड़ा केू बीच चल रहे दोहरीकरण के कार्य से जयपुर के यात्रियों को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है।

Bandikui- Dhigawara Track Doubling Work

बांदीकुई-ढिगावड़ा के बीच चल रहे ट्रैक दोहरीकरण के कार्य से सबसे ज्यादा जयपुर के यात्रियों को हो रही परेशानी, बस में करना पड़ रहा सफर

अलवर. इलाहबाद-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन बीच-बीच में आंशिक रद्द होने के कारण अलवर पहुंचने के बाद यात्रियों को रोडवेज बस या निजी बसों से जयपुर जाना पड़ रहा है। कुछ ट्रेनों का रूट रेवाड़ी से डायवर्ट है। जिसके कारण अलवर आने वाले यात्री रेवाड़ी से बसों से आने को मजबूर है। यही नहीं कई दूसरी ट्रेन रद्द भी है। जिससे नियमित यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मुश्किल हो गई है।
करीब-करीब पूरे फरवरी माह यात्रियों को यह परेशानी झेलनी पड़ेगी। अलवर के निकट ढिगावड़ा से बांदीकुई के बीच में रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य किए जाने के कारण ट्रेनों का संचालन बाधित किया गया है। इसी माह के आखिरी दिनों में सीआरएस टीम भी आएगी। जो ट्रैक के दोहरीकरण के कार्य का निरीक्षण करेगी। उसके बाद एक मार्च से ट्रेनों का संचालन पहले की तरह सुचारू हो सकेगा।
ये ट्रेन रद्द रहेंगी

जयपुर-मथुरा एक्सप्रेस ट्रेन, हमसफर उदयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेगी। इसके अलावा जोधपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन, चण्डीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन, पोरबंदर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन, उदयपुर-न्यूजलपाइगुडी एक्सप्रेस ट्रेन का रूट डायवर्ट रहेगा। जिसके कारण ये ट्रेन अलवर जंक्शन से होकर नहीं जा सकेंगी।
16 से 27 तक सबसे अधिक ट्रेन बाधित: अब 16 फरवरी से 27 फरवरी के बीच में सबसे अधिक ट्रेन बाधित रहेंगी। इस अवधि में कई ट्रेनों का रूट फुलेरा-रींगस होते हुए रहेगा। जिसके कारण काफी ट्रेन अलवर से नहीं जा सकेंगी। इस कारण यात्रियों को अधिक परेशानी आने वाली है।
इलाहाबाद-जयपुर से यात्री बसों से निकले

कई ट्रेन बीच-बीच में आंशिक रद्द भी की गई है। जैसे इलाहबाद-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन भी अलवर तक संचालित होती है। जिस दिन भी ट्रेन को आंशिक रद्द किया जाता है। अलवर पहुंचने के बाद यात्रियों को रोडवेज बसों से जाना पड़ता है। इलाहबाद-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन का अलवर से जयपुर के बीच में आंशिक रद्द की गई है। यह ट्रेन 18 से 28 फरवरी तक लगातार आंशिक रद्द रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो