आतंकियों से लोहा लेते अलवर का वीर जवान शहीद, आज लाया जाएगा पार्थिव देह

आतंकियों से लोहा लेते अलवर का वीर जवान शहीद, आज लाया जाएगा पार्थिव देह

Prem Pathak | Publish: Jul, 14 2018 10:51:04 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के बानसूर का जवान श्रीनगर में शहीद हो गया।

बानसूर. श्रीनगर के अनंतनाग जिले में तैनात ग्राम पंचायत हाजीपुर के समीप ढाणी गुजरांवाली निवासी सीआरपीएफ के जवान संदीप यादव (26) शुक्रवार सुबह आतंकियों की गोलीबारी में शहीद हो गया। शहीद का शव शनिवार दोपहर तक गांव पहुंचने की संभावना है। जवान के शहीद की सूचना पर पूरे गांव में शोक छा गया। एक माह की भीतर बानसूर क्षेत्र का दूसरा लाल शहीद हुआ है। 13 जून को मुगलपुरा का हंसराज गुर्जर साम्भा सेक्टर में शहीद हो गया था।

जानकारी के अनुसार हाजीपुर के गुजरांवाली ढाणी के संदीप यादव शुक्रवार सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल इलाके चैक पोस्ट पर तैनात था। इस दौरान आतंकियों की ओर से की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में संदीप शहीद हो गए। सीआरपीएफ के जवान अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी पर तैनात थे। फायरिंग में दो जवान शहीद हुए हैं। सुबह से ग्रामीण एवं परिजन शहीद के पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं। ग्रामीण शव शहीद के घर एवं आसपास बैठकर शहीद के शव के आने का इंतजार कर रहें है।

शहीद का पार्थिव देह शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचेगा उसके बाद दोपहर तक बानसूर पहुंचने की संभावना है। गांव के युवक की शहीद की सूचना पर शाम को हाजीपुर सरपंच सुनीता सुरेला, कांग्रेस नेता केजी कौशिक, पूर्वसरपंच राजेन्द्र शेखावत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण शहीद के घर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया।

जीवन परिचय

सीआरपीएफ के जवान संदीप यादव 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। ढाई माह पूर्व ही गांव से अपने परिवार से मिलकर 28 दिन की छु्ट्टी काटकर डूयटी पर वापस श्रीनगर गए थे। संदीप के पिता बनवारीलाल एवं माता मनीषा देवी खेतीबाडी करते हैं। दो भाइयों में बड़े संदीप यादव गांव में सभी से मिलनसार एवं मृदुभाषी स्वभाव के थे। शहीद का छोटा भाई धनवंत भी माता पिता के साथ खेती बाड़ी में ही सहयोग करता है। शहीद संदीप यादव के दो बेटे आशीष (6) एवं अक्षत (3) वर्ष है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned