अलवर: बानसूर का सीआरपीएफ जवान श्रीनगर में शहीद, गांव में छाई शोक की लहर

kamlesh sharma

Publish: Jul, 13 2018 09:12:57 PM (IST)

Alwar, Rajasthan, India
अलवर: बानसूर का सीआरपीएफ जवान श्रीनगर में शहीद, गांव में छाई शोक की लहर

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

बानसूर। श्रीनगर के अनंतनाग जिले में तैनात ग्राम पंचायत हाजीपुर के समीप ढाणी गुजरांवाली निवासी सीआरपीएफ के जवान संदीप यादव (26) शुक्रवार सुबह आतंकियों की गोलीबारी में शहीद हो गया। शहीद का शव शनिवार दोपहर तक गांव पहुंचने की संभावना है। जवान के शहीद की सूचना पर पूरे गांव में शोक छा गया।

जानकारी के अनुसार हाजीपुर के गुजरांवाली ढाणी के संदीप यादव शुक्रवार सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल इलाके चैक पोस्ट पर तैनात था। इस दौरान आतंकियों की ओर से की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में संदीप शहीद हो गए।

सीआरपीएफ के जवान अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी पर तैनात थे। फायरिंग में दो जवान शहीद हुए हैं। सुबह से ग्रामीण एवं परिजन शहीद के पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं।

ग्रामीण शव शहीद के घर एवं आसपास बैठकर शहीद के शव के आने का इंतजार कर रहें है। शहीद का पार्थिव देह शनिवार सुबह सात बजे तक दिल्ली पहुंचेगा। उसके बाद दोपहर तक बानसूर पहुंचने की संभावना है।

जीवन परिचय
सीआरपीएफ के जवान संदीप यादव 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। ढाई माह पूर्व ही गांव से अपने परिवार से मिलकर 28 दिन की छु्ट्टी काटकर डूयटी पर वापस श्रीनगर गए थे। संदीप के पिता बनवारीलाल एवं माता मनीषा देवी खेतीबाडी करते हैं।

दो भाइयों में बड़े संदीप यादव गांव में सभी से मिलनसार एवं मृदुभाषी स्वभाव के थे। शहीद का छोटा भाई धनवंत भी माता पिता के साथ खेती बाड़ी में ही सहयोग करता है। शहीद संदीप यादव के दो बेटे आशीष (6) एवं अक्षत (3) वर्ष है।

देशभक्ति गीतों पर भावुक हो जाता था मुकुट, वह कहता था,'मौका मिला तो सीने पर गोली खाऊंगा लेकिन पीछे नहीं हटूंगा'

बता दें कि श्रीनगर कुपवाड़ा के जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की ओर से शुरू किए गए सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ में झालावाड़ जिले के खानपुर तहसील के लड़ानिया गांव का सपूत कमांडो मुकुट बिहारी मीना शहीद हो गया थे।

शुक्रवार को शहीद मुकुट बिहारी की की पार्थिव देह दोपहर में जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। एयरपोर्ट पर सेना ने शहीद को गार्ड आॅफ आॅनर दिया। इस दौरान श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एयरपोर्ट पहुंचकर पुष्पचक्र अर्पित किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned