scriptअपराधियों के मुखबिर बन गए थे बहरोड़ थाने के पुलिसकर्मी, पहुंचाते थे पल-पल की खबर | Behror Police Station Staff Became Informant Of Gangsters | Patrika News

अपराधियों के मुखबिर बन गए थे बहरोड़ थाने के पुलिसकर्मी, पहुंचाते थे पल-पल की खबर

locationअलवरPublished: Sep 10, 2019 10:47:24 am

Submitted by:

Lubhavan

Behror Police Papla Gujjar : बहरोड़ पुलिस थाने के पुलिसकर्मी अपराधियों के मुखबिर बन गए थे। पुलिस की गाड़ी निकलने से पहले ही टारगेट तक सूचना पहुंच जाती थी।

Behror Police Station Staff Became Informant Of Gangsters

शर्मनाक : अपराधियों के मुखबिर बन गए थे बहरोड़ थाने के पुलिसकर्मी, अपराधियों तक पहुंचाते थे पल-पल की खबर

अलवर. Behror Police Papla Gujjar : ( Papla Gujjar Latest Update ) पपला गुर्जर को जब से उसकी गैंग ने थाने पर फायरिंग कर छुड़वाया है, तभी से ही पुलिस तंत्र की पोल खुल रही है। अब एक बड़ा खुलासा हुआ है कि बहरोड़ थाने के पुलिसकर्मी अपराधियों की मदद में लग गए थे। पुलिस थानों का मुखबिर तंत्र फेल होने और पुलिसकर्मियों की स्थानीय बदमाशों से उठ-बैठ के चलते ही अपराधों पर अंकुश लगने की बजाय अपराध बढ़ गए थे। अगर कोई अधिकारी अच्छा काम करना चाहे तो थाने का स्टाफ कामयाब नहीं होने देता। कार्रवाई के लिए थाने की गाड़ी बाहर निकलने से पहले सम्बंधित बदमाश को सूचना कर दी जाती थी। थाने के कुछ कर्मचारी तो बदमाशों के साथ खुलेआम ठहाके लगाते थे। जिससे अपराधियों में पुलिस का भय खत्म हो गया था। थाने पर किसी बदमाश को लाए जाने से पहले उसकी सिफारिश में लोग पहुंच जाते थे। सूचनाएं लीक होनेे से पुलिस के हाथों से अनेक बड़े आरोपी फिसल चुके हैं।
थाने में गुटबाजी पड़ी भारी

पुलिस तंत्र लोगों की मदद के लिए है, लेकिन अब उन पर सवालिया निशान लग गया है। थाने में गुट बने हुए थे। स्थानीय बदमाश थाने में आकर उनसे मिलते थे। कई मामलों में पुलिस के सिपाही ही सौदेबाजी कर मामले रफा-दफा कराते थे। अनेक मामलों में उच्च अधिकारियों के दबाव के बाद सिपाही ही अपराधियों के सरेंडर की व्यवस्था करते थे।
होगी कार्र्रवाई

बदमाशों को गुप्त सूचनाएं पहुंचाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
डॉ.भूपेन्द्र यादव, महानिदेशक पुलिस राजस्थान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो