scriptआपने नहीं देखी होगी ऐसी आंगनबाड़ी, अच्छी सुविधाएं पाकर बच्चों के चेहरे पर दिख रही खुशी | Best Aanganbadi Centre In Rajasthan | Patrika News

आपने नहीं देखी होगी ऐसी आंगनबाड़ी, अच्छी सुविधाएं पाकर बच्चों के चेहरे पर दिख रही खुशी

locationअलवरPublished: Oct 16, 2018 11:15:52 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Best Aanganbadi Centre In Rajasthan

आपने नहीं देखी होगी ऐसी आंगनबाड़ी, अच्छी सुविधाएं पाकर बच्चों के चेहरे पर दिख रही खुशी

महिला एवं बाल विकास विभाग, आरडीएनसी मित्तल फाउंडेशन अलवर की ओर से सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खुदनपुरी स्थित आंगनबाडी में अहसास प्रोजक्ट कार्यक्रम का शुरुआत की गई। इस आंगनबाडी केंद्र को मित्तल फाउंडेशन की ओर से गोद लेकर इसे आदर्श आंगनबाडी बनाया गया है। इसमें दिल्ली का फर्नीचर लगवाया गया है और बच्चों के लिए डे्रस और पाठय सामग्री तथा खेलने का सामान लाया गया है। इससे पहले भी फाउंडेशन की ओर से मौजपुर गांव के तीन और अलवर शहर के 6 आंगनबाडी गोद लिए जा चुके हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरडीएनसी मित्तल फाउंडेशन की आजीवन ट्रस्टी अलका मित्तल थी तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य ट्रस्टी डा.एससी मित्तल ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि फाउंडेशन के सीनियर सदस्य एवं पूर्व पीएमओ डा. महेश जैन, सर्व शिक्षा अभियान के इंजिनियर राजेश लवानिया थे। स्कूल के प्रधानाचार्य मदन मोहन चौधरी ने बताया कि डा. मित्तल ने यहां के टूटे हुए शौचालयों को सही कराने के लिए सहर्ष स्वीकार कर लिया।
डा. मित्तल ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से गोद लिए गए आंगनबाडी केंद्रों में हर तरह की सुविधा प्रदान करवा सकते हैं। लेकिन बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने का कार्य अध्यापकों और माता पिता का है। । अगर अच्छी सुविधाएं देने के बाद भी परिणाम अच्छा नहीं दे सकें तो हमारी मेहनत बेकार होगी। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी शशि कपूर, उप जिला शिक्षा अधिकारी वेदप्रकाश गुप्ता, सहायक निदेशक किशनलाल धावारिया उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो