script

अलवर में करोड़ों का IPL , इन जगहों पर हर मैच पर लग रहा करोड़ों का सट्टा

locationअलवरPublished: Mar 28, 2019 03:46:17 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर में आईपीएल के हर मैच में करोड़ों का सट्टा लग रहा है। पुलिस अधिकारियों ने भी धरपकड़ की तैयारी कर ली है।

Betting On IPL Matches In Alwar

अलवर में करोड़ों का IPL , इन जगहों पर हर मैच पर लग रहा करोड़ों का सट्टा

अलवर. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू होते ही सट्टा बाजार गर्म हो गया है। सटोरिये गुप्त ठिकानों पर बैठकर क्रिकेट सट्टे का नेटवर्क चला रहे हैं। क्रिकेट सट्टा बाजार से जुड़े सूत्रों के अनुसार अकेले अलवर जिले की बात करें तो यहां हर आईपीएल मैच में करोड़ों रुपए का सट्टा लग रहा है। हैरत की बात है कि सटोरियों पर कार्रवाई के नाम पर पुलिस भी आंखें बंद किए बैठी है। वहीं, कई जगह पता होने के बावजूद पुलिस पर सटोरियों से मंथली की मलाई चाटकर चुप बैठे रहने का आरोप है।
दिल्ली, जयपुर और गुरुग्राम से चला रहे नेटवर्क

जिले में क्रिकेट सट्टा कारोबार चलाने वाले करीब 40 से 50 बुकी हैं। इनमें से अलवर शहर में करीब 10-15 बुकी हैं। लेकिन इनके नीचे चेन के रूप में काफी छोटे-छोटे खाईवाल जुड़े हैं। कई बड़े बुकी अलवर से लाखों-करोड़ों रुपया कमाने के बाद दिल्ली, जयपुर और गुरुग्राम में बैठने लगे हैं। अब वहीं से अलवर जिले में सट्टे का नेटवर्क चला रहे हैं।
लोकसभा चुनाव से आईपीएल की ओर ध्यान

आईपीएल टी-20 क्रिकेट शुरू होने से पूर्व सट्टा बाजार का ध्यान लोकसभा चुनाव को लेकर बना हुआ था। सट्टा बाजार में चुनाव की ही चर्चा थी, लेकिन आईपीएल शुरू होते ही सटोरियों का पूरा ध्यान फिलहाल आईपीएल की तरफ है।
यहां बड़ा सट्टा बाजार

वैसे तो पूरे अलवर जिले में क्रिकेट सट्टे का कारोबार चल रहा है। लेकिन अलवर शहर, खैरथल, किशनगढ़बास, तिजारा, टपूकड़ा, भिवाड़ी, बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर और मुण्डावर क्रिकेट सट्टे का बड़ा बाजार है। यहां लोग हर मैच में लाखों-करोड़ों रुपए क्रिकेट सट्टे में दांव पर लगाते हैं। इसी के चलते यहां सटोरिये ज्यादा सक्रिय हैं।
बुकी से हुई बातचीत

आईपीएल टी-20 में मंगलवार को दिल्ली और चेन्नई की टीम के बीच मैच हुआ, जिसमें चेन्नई की टीम जीती। इस मैच पर सटï्टा बुक करने वाले एक बड़े बुकी से बोगस ग्राहक बनकर बातचीत की गई।
बोगस ग्राहक : हैलो
बुकी : हां जी
ग्राहक : कैसे हो भाई?
बुकी : बस अच्छे हैं, आप सुनाओ कैसे हो?
ग्राहक : आज किस-किस टीम के बीच मैच है?
बुकी : चेन्नई और दिल्ली के बीच
ग्राहक : क्या भाव चल रहा है?
बुकी : चेन्नई पर 80-82 पैसे का भाव है।
अधिकारियों को निर्देश

आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैचों में लगने वाले सट्टे को रोकने के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। पुराने क्रिकेट सटोरियों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है और उनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।
– राजीव पचार, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो