scriptbhagwan jagaannath mahotsav in alwar | दो साल बाद मंदिर से बाहर आए जगन्नाथ जी, पूरा शहर दर्शन को उमड़ा | Patrika News

दो साल बाद मंदिर से बाहर आए जगन्नाथ जी, पूरा शहर दर्शन को उमड़ा

पुराना कटला सुभाष चौक के जगन्नाथ मंदिर से शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई जो रूपबास में रूपहरि मंदिर पहुंची। कोरोना के कारण दो साल भगवान जगन्नाथ जी बाहर आए जिनके दर्शन करने पूरा अलवर उमड़ पड़ा। रथयात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस मेले का सोमवार को राजकीय अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही रूपबास में जगन्नाथ जी का भरने वाला शुरू हो गया है जिसका लोगों का साल भर तक इंतजार रहता है।

अलवर

Updated: July 08, 2022 10:11:25 pm

लीड खबर---दो साल बाद मंदिर से बाहर आए जगन्नाथ जी, पूरा शहर दर्शन को उमड़ा
-जगन्नाथ की निकली शोभायात्रा

- शोभायात्रा देखने उमडे् श्रद्धालु, देर रात पंहुचें रूपबास

अलवर. पुराना कटला सुभाष चौक के जगन्नाथ मंदिर से शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई जो रूपबास में रूपहरि मंदिर पहुंची। कोरोना के कारण दो साल भगवान जगन्नाथ जी बाहर आए जिनके दर्शन करने पूरा अलवर उमड़ पड़ा। रथयात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस मेले का सोमवार को राजकीय अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही रूपबास में जगन्नाथ जी का भरने वाला शुरू हो गया है जिसका लोगों का साल भर तक इंतजार रहता है।
दो साल बाद मंदिर से बाहर आए जगन्नाथ जी, पूरा शहर दर्शन को उमड़ा
दो साल बाद मंदिर से बाहर आए जगन्नाथ जी, पूरा शहर दर्शन को उमड़ा
रथयात्रा से पहले जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी ने मंदिर में गोलख पूजा किया। इस अवसर पर मेला कमेटी व प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद भगवान जगन्नाथ की महाआरती हुई और शुभ मुहूर्त में शंख नाद घंटे घडि़याल की ध्वनि के साथ भगवान रथ को गर्भगृह से बाहर लाकर भक्तों को दर्शन कराए गए और इंद्र विमान रथ में विराजमान किया गया। इसके बाद पुलिस की ओर से भगवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।भगवान के इंद्र विमान रथ को रंग बिरंगे फूलों, कपड़ाें व रंग बिरंग रोशनी से सजाया गया था। इस रथ की सजावट श्रद्धालुओं का मन मोह रही थी। इंद्र विमान रथ को नए टै्क्टर से खींचा जा रहा था। इस दौरान बडी संख्या में श्रद्धालु मनोकामना पूरी होने के लिए रथ के नीचे से निकल रहे थे। भगवान की रथयात्रा में ऊंट,घोडे, बैंड, झांकियां, पानी की प्याऊ, भजन मंडलिया, ताशा पार्टी, शहनाई वादन , हरियाणा से आई भजन मंडलिया शामिल थी। रास्ते में आने वाले मंदिरों में भगवान की आरती की गई।
जगन्नाथ रथयात्रा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे
अलवर. शहर में शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई। इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। करीब 250 पुलिस कर्मियों का जाप्ता रथयात्रा मार्ग में तैनात रहा। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी गई।
अलवर शहर में दो साल बाद भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई। रथयात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकालने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह और श्रीमनलाल मीना के सुपरविजन में कई डीएसपी, थानाधिकारी सहित करीब 250 पुलिसकर्मियों का जाप्ता तैनात किया गया। रथयात्रा के साथ-साथ भी पुलिस के जवान चल रहे थे। वहीं, रथयात्रा के मार्ग में जगह-जगह पुलिस की फिक्स पिकेट्स लगी रही। वहीं, पुलिस अधिकारी पैदल गश्त कर मेले के दौरान कानून व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.