scriptकेन्द्रीय बजट को भंवर जितेन्द्र सिंह ने बताया झूठ का पिटारा तो महंत बालक नाथ ने बजट की सराहना की | Bhanwar jitendra SIngh And Baba Balak Nath On Union Budget | Patrika News

केन्द्रीय बजट को भंवर जितेन्द्र सिंह ने बताया झूठ का पिटारा तो महंत बालक नाथ ने बजट की सराहना की

locationअलवरPublished: Jul 06, 2019 10:55:04 am

Submitted by:

Hiren Joshi

Union Budget 2019 : अलवर के नेताओं ने केन्द्रीय बजट 2019 पर राय दी है।

Bhanwar jitendra SIngh And Baba Balak Nath On Union Budget

केन्द्रीय बजट को भंवर जितेन्द्र सिंह ने बताया झूठ का पिटारा तो महंत बालक नाथ ने बजट की सराहना की

अलवर. केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को बजट पेश किया। बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की कई उपलब्धियों व योजनाओं का जिक्र किया। पत्रिका ने बजट पर अलवर सांसद और नेताओं की प्रतिक्रियाएं जानी-
पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार का बजट बेहद निराशाजनक व झूठी घोषणाओं का पिटारा है। बजट में किसान, युवा एवं मध्यमवर्गीय परिवार के लिए कुछ नहीं दिया गया है। अलवर को भी बजट में कुछ नहीं मिला। ईएसआईसी मेडिकल हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज, चम्बल का पानी लाने जैसी योजनाओं का जिक्र तक बजट में नहीं है।
अलवर सांसद महंत बालकनाथ ने कहा कि गरीबों व किसानों का हितकारी बजट है। देश के जल संकट को दूर करने के लिए जल अभियान के लिए सरकार ने जो योजना बनाई है उससे देश को फायदा होगा और जल संकट दूर होगा। बजट में पर्यावरण संरक्षण व सोलर ऊर्जा पर भी ध्यान दिया गया है। बजट आम जनता का बजट है इसमें सरकार ने देश के सभी वर्गों का ध्यान रखा है ।
अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने केन्द्रीय बजट को आमजन के अनुरूप बताया है, इसमें हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। महिलाओं, किसानों, युवाओं, उद्यमियों के लिए कई हितकारी निर्णय किए गए हैं। बजट से देश में विकास की गति तेजी से बढ़ेगी। वहीं आयकर सीमा बढ़ाने से मध्यम वर्ग को लाभ होगा। बजट में रक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण व शहरी विकास सहित सभी सेक्टरों में पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है।
आम बजट मात्र दिखावा है। 5 लाख तक की आय पर ही छूट है। एक रुपए ज्यादा होने पर पुराना ही टैक्स स्लैब रहेगा। किसान, मजदूर,गरीब का बिल्कुल ध्यान नही ंरखा गया। आम बजट लोगों की अपेक्षाओ पर खरा नहीं है। बिल्कुल निराशाजनक बजट है।
-प्रमेन्द्र शर्मा, सचिव, जिला कांग्रेस कमेटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो