अलवर लोकसभा सीट से टिकट मिलने के बाद जितेन्द्र सिंह ने पत्रिका से की खास बातचीत, कही यह बात

अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर जितेन्द्र सिंह ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि वे अलवर वासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे।

By: Hiren Joshi

Updated: 29 Mar 2019, 08:45 AM IST

अलवर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय और वरिष्ठ नेता जितेन्द्र सिंह को मैदान में उतारा है। मौजूदा सांसद डॉ. करणसिंह खुद ही दो दिन पहले कह चुके थे कि इस बार प्रत्याशी जितेंद्र सिंह होंगे। सिंह के नाम की घोषणा के साथ ही जिलेभर के कांग्रेसियों ने उन्हें बधाई दी। वहीं अब अलवर से भाजपा की ओर से प्रत्याशी के नाम की घोषणा करने का इंतजार है।

टिकट सूची जारी होने के समय गुरुवार देर रात सिंह खुद दिल्ली में थे। श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह शुक्रवार को अलवर आएंगे। वे सुबह साढ़े आठ बजे भिवाड़ी मोड़ पहुंचेंगे। टिकट मिलने के बाद पहली बार अलवर आने पर उनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। वे अलवर आकर त्रिपोलिया स्थित मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करेंगे। कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारी शुरू कर दी है।

दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं

अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी 48 वर्षीय जितेन्द्र सिंह दो बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। कांग्रेस शासनकाल में सिंह केन्द्रीय राज्य मंत्री भी रहे। सिंह 1998 में अलवर से विधानसभा का कांग्रेस से पहला चुनाव जीते। 2003 में दूसरी बार विधानसभा का अलवर से चुनाव कांग्रेस से जीते। वर्ष 2007 में एआईसीसी के सचिव बने। 2009 में लोकसभा के चुनाव में अलवर से कांग्रेस से सांसद बने। 2011 में पहली बार केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री इसी प्रकार 2012 में इन्हें गृह रक्षा राज्य मंत्री व युवा मामलात और खेल का स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बनाया गया। वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव अलवर से हार गए।

अलवरवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरुंगा- सिंह

अलवर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह का कहना है कि मेरे पर कांग्रेस ने फिर विश्वास जताया है , उसके लिए मैं आभारी हूं। मैं अलवर वासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरुंगा।
सिंह ने पत्रिका को बताया कि अलवर के विकास के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। मेरा ध्येय मात्र अलवर जिले का विकास है। मेरा प्रयास रहेगा कि अलवर जिला देश में विकास के लिए जाना जाए। यहां अधिक से अधिक उद्योग लगे और पर्यटक स्थलों का विकास हो। इसी प्रकार यहां बहुत से बड़े सरकारी कार्यालय लाए जाए। मेरा विश्वास है कि अलवर वासी मुझे हमेशा की तरह अपनत्व व आशीर्वाद देंगे।मैं उनकी आवाज को लोकसभा में उठा सकू।

Show More
Hiren Joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned