scriptपूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने धारा 370 हटाने को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले-कश्मीर के हालात ठीक नहीं | Bhanwar Jitendra Singh Statement On Article 370 Revoked | Patrika News

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने धारा 370 हटाने को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले-कश्मीर के हालात ठीक नहीं

locationअलवरPublished: Aug 13, 2019 04:37:47 pm

Submitted by:

Lubhavan

Bhanwar Jitendra Singh On Article 370 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने जाने के बाद कहा है कि वहां डंडे व बंदूक के बल पर विकास नहीं करा सकते।

Bhanwar Jitendra Singh Statement On Article 370 Revoked

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने धारा 370 हटाने को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले-कश्मीर के हालात ठीक नहीं

अलवर. Bhanwar jitendra singh On Article 370 : पूर्व केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ( bhanwar jitendra Singh ) ने कहा कि जम्मू व कश्मीर ( jammu kashmir ) तथा लद्दाख में अभी हालात ठीक नहीं है। वहां लोगों में नाराजगी है। जम्मू कश्मीर व लद्दाख का डंडे व बंदूक के दम पर विकास नहीं कराया जा सकता। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंह पत्रकारों से बात कर रहे थे।
पूर्व केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में इन दिनों हालात ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री जो कहते हैं उसकी विश्वसनीयता के बारे में पूरे देश को मालूम है। वहां केन्द्र सरकार के निर्णय का विरोध भी हो रहा है और लोगों में नाराजगी भी है। यदि हम पूरे इलाके का विकास कराना चाहते हैं तो जनता की भागीदारी सुनिश्चित करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि भागीदारी से ही विकास हो सकता है। डंडे, बंदूक व गोली से विकास नहीं कराया जा सकता। आज के दिन यही कामना करते हैं वहां अमन चैन और शांति बनी रहेगी, जो भी कठिन परिस्थिति में जम्मू कश्मीर व लद्दाख का इलाका गया है, उसको हम सब मिलकर संभालेंगे।
भंवर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि ऐसी ताकतें जो देश को तोडऩा चाहती है, उनसे सावधान रहें, देश के सामने विकट परिस्थितियां पैदा हुई है। देश में कई ताकतें कोशिश कर रही है कि हमारा भाईचारा दूर हो। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि जैसे अलवर के लोगों को बिना पूछे दिल्ली के लोगों से जोड़ दें, ऐसी परिस्थिति कश्मीर में उत्पन्न हुई है, उन्होंने कहा कि कई ताकतें जनभावनाओं के खिलाफ जा रही है, उनके खिलाफ सभी एक हैं। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने मीडिया को ब्लैक आउट किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो